scriptबांसवाड़ा : उन्नाव और कठुआ में मासूमों के साथ दुष्कर्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन | Protests against misdeeds in Unnao and Kathua | Patrika News

बांसवाड़ा : उन्नाव और कठुआ में मासूमों के साथ दुष्कर्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

locationबांसवाड़ाPublished: Apr 17, 2018 01:44:12 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

प्रधानमंत्री के नाम कलक्टर को दिए ज्ञापन में की दोषियों को फांसी की सजा की मांग

banswara
बांसवाड़ा. देश के कुछ हिस्से में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में वागड़ सर्व धर्म एकता मंच एवं मुस्लिम यूथ ने सोमवार को जुलूस निकाला एवं प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की। शहर के कंधारवाड़ी से जुलूस नया बस स्टेण्ड, जीपीओ सर्कल होता हुआ कलक्ट्री पहुंचा, जहां विरोध प्रदर्शन किया गया। जुलूस में लोगों ने बेटी बचाओ, जस्टिस फॉर गल्र्स और महिला सुरक्षा की तख्तियां हाथों में ले रखी थी। ज्ञापन में यह मांग की गई कि वर्तमान में देश का कानून बलात्कारियों को सख्त सजा दिलाने के लिए काफी नहीं है एवं इसमें संशोधन किया जाए। साथ ही ज्ञापन में अपराधिक तत्वों का समर्थन करने वाली संस्थाओं पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की। इस मौके पर मुस्लिम यूथ के सदर मुदस्सर पठान, नायब सदर अजहर शेख, डा अमानुल्ला खां, इमरान, गुलाम रसूल, ऊमर मोहम्मद, एजाज हुसैन, कासिम इफहाम आदि उपस्थित थे।
1200 घरों में धुएं से मिलेगी मुक्ति
बांसवाड़ा. ग्राम स्वराज्य अभियान सबका साथ सबका विकास कार्यक्रम के तहत 20 अप्रेल को जिले में उज्ज्वला दिवस मनाया जाएगा। इस दिन जिले की 12 पंचायतों में कुल 1200 गैस कनेक्शन वितरित किए जाएंगे। यह जानकारी योजना के बांसवाड़ा नोडल अधिकारी सचिन जोशी ने सोमवार को यहां दी। उन्होंने बताया कि देशभर में उज्ज्वला दिवस के तहत 15 हजार उज्जवला पंचायतों में 15 लाख कनेक्शन किए जाएंगे। योजना के तहत पूर्व में 5 करोड़ नि:शुल्क कनेक्शन देने का लक्ष्य था जबकि 1 अप्रेल को इस योजना में संशोधन के तहत वर्ष 2020 तक अब 8 करोड़ का लक्ष्य रखा गया है। अब इस योजना के तहत उन समस्त पात्र बीपीएल को भी कनेक्शन किए जाएंगे जिनका नाम सेक सूची में सम्मिलित नहीं है। रसद अधिकारी हजारीलाल आलोरिया ने योजना के तहत जिले में जारी कनेक्शन के बारे में जानकारी दी और कहा कि जिले में योजना के तहत 1 लाख 43 हजार आवेदन प्राप्त हुए थे जिनमें से 1 लाख 22 हजार पात्र पाए गए तथा इसमें से एक लाख 9 हजार को कनेक्शन प्रदान कर दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो