scriptPut my fleet on the cross Narsingh Sarkar... | मेरा बेड़ा लगा दो पार नृसिंह सरकार... | Patrika News

मेरा बेड़ा लगा दो पार नृसिंह सरकार...

श्री नृसिंह प्राकट्योत्सव पर पूजन-अभिषेक, शाम को निकली शोभायात्रा

बांसवाड़ा

Published: May 15, 2022 02:01:16 am

बांसवाड़ा. भगवान श्री हरि के अवतार श्री नृसिंह देव प्राकट्योत्सव शनिवार को श्रद्धा व भक्तिभाव से मनाया गया। शहर के भोजापालिया स्थित श्री नृसिंह मंदिर से शाम को शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में सम्मिलित श्रद्धालुओं और भजन गायकों की स्वर लहरियों ने वातावरण को गुंजायमान कर दिया।
मेरा बेड़ा लगा दो पार नृसिंह सरकार...
मेरा बेड़ा लगा दो पार नृसिंह सरकार...
पंच चौबीसा ब्राह्मण समाज के तत्वावधान में शनिवार को प्रातः भोजापालिया स्थित श्री नृसिंह मंदिर में पं.नरहरिकान्त भट्ट, पुष्पेंद्र भट्ट व कृष्णचन्द्र भट्ट के आचार्यत्व में पूजा-अर्चना व भगवान का अभिषेक किया गया। इसके मुख्य यजमान निधि दिलीप जोशी रहे। इसके उपरांत समाज के युवा मंडल की ओर से श्री सुन्दरकाण्ड का पारायण किया गया। दिनभर अनुष्ठान के बाद शाम को निज मंदिर से शोभायात्रा प्रारंभ हुई। इसमें सुसज्जित वाहन पर भगवान की तस्वीर रखी गई थी। शोभायात्रा भोजापालिया से महालक्ष्मी चौक, वरारवाड़ा, धनावाव, आजाद चौक, सदर बाजार, पीपली चौक, धनलक्ष्मी मार्केट, दर्जीवाड़ा, नागरवाड़ा, निचली पोल, पैलेस रोड होते हुए पुन: श्रीनृसिंह मंदिर पहुंची। शोभायात्रा में राधावल्लभ भक्त मंडल के विनोद जोशी, विजय जोशी, जिग्नेश जोशी, प्रकाश भाई, शैलेश श्रीमाल, हेमंत व दल ने गाइये गणपति जगवंदन रामा..., भरोसा आपका गुरुदेव, संभालो ना करो देरी...., रघुवर दयालु तू तो मेरा पार उतारन है...., मुझे चरणों का दास बना लें, काली कमली के ओढ़न वाले..., मेरा बेड़ा लगा दो पार बजरंग बालाजी....सहित अन्य भजनों से श्रद्धालुओं को भक्ति रस में डुबो दिया।
महाआरती में उमड़े श्रद्धालु
शोभायात्रा के उपरांत श्रीनृसिंह मंदिर में महाआरती की गई। इसमें समाज के अध्यक्ष सुधीर चौबीसा, उपाध्यक्ष कमलेशचंद्र शर्मा, सह सचिव दिलीप जोशी, कोषाध्यक्ष जयदीप व्यास सहित मनोहरलाल चौबीसा, विजयलाल लिमथान, मांगीलाल पुरोहित, रजनीकांत चौबीसा, गजेंद्र चौबीसा सलूम्बर, प्रवीणचंद्र पुरोहित, रमाकांत पुरोहित, कमलेश व्यास, अशोक कुमार,एवं बड़ी संख्या में महिलाएं सम्मिलित हुईं। महाआरती के उपरांत महाप्रसाद का भी आयोजन हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Kashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्दभारतीयों से कभी नहीं मांगेंगे रहम की भीख, आजादी के लिए संघर्ष जारी रहेगा: यासीन मलिक की पत्नी के 'आतंकी' बोलयासीन मलिक ने किया आइडिया ऑफ इंडिया पर हमला, महात्मा गांधी से तुलना करने पर भड़के जजBy election in Five States: पांच राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंगबच्चों पर मंडराया क्रूप डिजीज का खतरा, कोरोना और मंकीपॉक्स के बाद इस बीमारी का बढ़ा डर, जानें लक्षणIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Match Result: पाटीदार के दम पर जीता RCB, नॉकआउट मुकाबले में LSG को 14 रनों से हरायाकश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.