scriptजानिए..चोरों की कारगुजारी…आम बेचने की आड़ में रैकी, मौका पाकर हाथ साफ, भंगार चुराने के बाद घिरे और पहुंचे हवालात | Racky under the guise of mango selling in banswara, then theft | Patrika News

जानिए..चोरों की कारगुजारी…आम बेचने की आड़ में रैकी, मौका पाकर हाथ साफ, भंगार चुराने के बाद घिरे और पहुंचे हवालात

locationबांसवाड़ाPublished: Apr 25, 2019 11:09:16 am

Submitted by:

deendayal sharma

बांसवाड़ा शहर में चोरी की वारदातें पुलिस के नाक में दम कर रही हैं, वहीं चोर नए-नए तरीके आजमा रहे हैं। इसका एक खुलासा भंगार चुराने में सफल युवकों की धरपकड़ से हुआ है। ये शातिर दिन में आम बेचनेवाले बनकर कॉलोनियों में रैकी करते हैं और मौका पाकर हाथ साफ कर देते हैं। उस दिन मौका नहीं मिलने पर घर सूना होने का इंतजार करते हैं और कभी रात में तो, कभी दिनदहाड़े माल समेटकर भाग छूटते हैं।

banswara

जानिए..चोरों की कारगुजारी…आम बेचने की आड़ में रैकी, मौका पाकर हाथ साफ, भंगार चुराने के बाद घिरे और पहुंचे हवालात

बांसवाड़ा. शहर में चोरी की वारदातें पुलिस के नाक में दम कर रही हैं, वहीं चोर नए-नए तरीके आजमा रहे हैं। इसका एक खुलासा भंगार चुराने में सफल युवकों की धरपकड़ से हुआ है। ये शातिर दिन में आम बेचनेवाले बनकर कॉलोनियों में रैकी करते हैं और मौका पाकर हाथ साफ कर देते हैं। उस दिन मौका नहीं मिलने पर घर सूना होने का इंतजार करते हैं और कभी रात में तो, कभी दिनदहाड़े माल समेटकर भाग छूटते हैं।
दरअसल, हुआ यूं कि प्रगतिनगर में शाम साढ़े चार बजे में एक सूने मकान से चोर दीवार फांदकर घुसे और कुछ नहीं मिला, तो वहां पड़ा भंगार ही एकबारगी चुरा कर भाग गए। कुछ देर बाद वही संदिग्ध पड़ोस के एक युवक को दिखाई दिए, तो शंका हुई। उसने अपनी निगाह गढ़ाए रखी और इस बारे में आसपास के लोगों को जानकारी दी। फिर कॉलोनीवासियों ने घेराबंदी कर युवकों को पकड़ा और पुलिस बुलाकर सौंप दिया।
खिडक़ी से युवक ने कैमरे में कैद की करतूत
कॉलोनी के युवक ने बताया कि वह खिडक़ी में खड़ा था, तभी दो जने दीवार फांदकर पास के सूने घर में घुसे, जहां से उन्होंने भंगार उठाया और पीछे की दीवार से फरार हो गए। उसने मोबाइल कैमरे में ये दृश्य कैद भी किया। फिर उनकी वापसी हुई, तो पड़ोसियों को बताया। लोगों ने संदिग्ध अवस्था में घूमने का कारण पूछा, तो चोर सीनाजोरी करते हुए झगडऩे पर आमादा हो गए। इस पर लोग उखड़ गए और दोनों को दबोच कर पुलिस के हवाले किया।
बांसवाड़ा : खौफनाक हादसे में डम्पर से कुचला, एक ‘प्रकाश’ मौत के अंधेरे में खोया, हमनाम दो अन्य युवा घायल
चोरों का अड्डा बनी कॉलोनी
कॉलोनी के बाशिन्दों ने बताया कि कॉलोनी कुछ समय से चोरों का अड्डा बनी हुई है। 22 फरवरी को बड़ी चोरी की वारदात अभी खुली भी नहीं है। चोरों ने फिर यहां आना शुरू कर दिया है। दो दिन पहले भी एक मकान में चोरों ने चोरी का प्रयास किया था, गनीमत रही लोगों की सजगता के चलते वारदात टल गई। लोगों ने बताया कि संदिग्ध दिन में आम बिक्री करने आते हैं और इसी बहाने सूने घरों को निगाह में लेकर मौका मिलते ही वारदात कर फरार हो जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो