बांसवाड़ा में रात में जमकर बरसे बदरा, केसरपुरा में 2 इंच पानी गिरा, छलकने लगे एनिकट

बांसवाड़ा में रात में जमकर बरसे बदरा, केसरपुरा में 2 इंच पानी गिरा, छलकने लगे एनिकट

deendayal sharma | Updated: 08 Aug 2019, 11:13:10 AM (IST) Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. जिले में रह-रहकर चल रहे बारिश के दौर के बीच बुधवार रात केसरपुरा और सल्लोपाट में जमकर पानी गिरा। इसके अलावा तकरीबन सभी इलाकों में न्यूनाधिक बारिश हुई।

बांसवाड़ा. जिले में रह-रहकर चल रहे बारिश के दौर के बीच बुधवार रात केसरपुरा और सल्लोपाट में जमकर पानी गिरा। इसके अलावा तकरीबन सभी इलाकों में न्यूनाधिक बारिश हुई। बारिश का क्रम बना रहने से जहां एक ओर माही डेम और हेरोडेम के जलस्तर में धीरे-धीरे इजाफा हो रहा है, वहीं छोटे-बड़े तालाब-एनिकट छलकने लगे हैं।

गुरुवार सुबह आठ बजे समाप्त पिछले 24 घंटों में केसरपुरा में 52 मिमी के साथ उल्लेखनीय रूप से सल्लोपाट में 46 और कुशलगढ़ में 36 मिमी बरसात हुई। इसके अलावा बांसवाड़ा में 31, दानपुर में 18, घाटोल में 15, भूंगड़ा में 8, जगपुरा में 11, गढ़ी में 27, लोहारिया में 10, अरथूना में 21, बागीदौरा में 18, शेरगढ़ में 19, और सज्जनगढ़ में 23 मिमी बारिश दर्ज की गई। जिले में बारिश का औसत 23.9 मिमी रहा।

बांसवाड़ा : रिमझिम में एनसीसी एनरोलमेंट के लिए दौड़, छात्र-छात्राओं ने दिखाया जज्बा

एनिकट पर चादर चली

गंागड़तलाई. क्षेत्र में इंद्रदेव मेहरबान हैं। यहां बुधवार शाम को घंटे तक झमाझम के बाद रात में भी बारिश हुई। इससे गांगड़तलाई में सडक़ों पर पानी भर गया। क्षेत्र में चल रहे बारिश के दौर से लम्बे समय से खाली पड़े एनिकट छलकने लगे हैं। गांगड़तलाई के भंडारा नाले पर बने एनिकट की चादर बुधवार को चल गई। इसे देखने लोग उमड़ पड़े।

राजस्थान में यहां जान जोखिम में डालकर नदी पार करने की मजबूरी, पुलिया के अभाव में हादसे का खतरा
माही और हेरोडेम का बढ़ा जलस्तर
बारिश से पानी की आवक बनी रहने से उदयपुर संभाग के सबसे बड़े माही बांध में गुरुवार सुबह तक जलस्तर 275.70 मीटर हो गया। डेम का बुधवार शाम को लेवल 275.45 मीटर था। उधर, घाटोल क्षेत्र में भी बारिश का क्रम बना रहने से तालाबों के अलावा हेरो डेम का जलस्तर बढ़ा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned