scriptराजस्थान के इस जिले में 500 भेड़ें और गधों की चोरी, आक्रोशित चरवाहे पहुंचे कलक्ट्रेट, वजह है बहुत अनोखी | Rajasthan Banswara District 500 Sheep and Donkeys stolen Angry Shepherds Reached Collectorate reason is very unique | Patrika News
बांसवाड़ा

राजस्थान के इस जिले में 500 भेड़ें और गधों की चोरी, आक्रोशित चरवाहे पहुंचे कलक्ट्रेट, वजह है बहुत अनोखी

Rajasthan News : राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में भेड़ों और गधों की चोरी लगातार बढ़ रही है। पांच माह में करीब 500 भेड़ें चोरी हो गईं हैं। इससे आक्रोशित चरवाहे कलक्ट्रेट पहुंचे।

बांसवाड़ाJun 21, 2024 / 03:50 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Banswara District 500 Sheep and Donkeys stolen Angry Shepherds Reached Collectorate reason is very unique

राजस्थान के इस जिले में 500 भेड़ें और गधों की चोरी

Rajasthan News : बांसवाड़ा जिलेभर में भेड़-बकरियां चराने वाले चरवाहों की रेवड़ से भेड़ें एवं गधों की चोरी पर आक्रोशित रेबारी समाजजन जिला कलक्ट्रेट पहुंचे और आईजी, संभागीय आयुक्त एवं एसपी को ज्ञापन सौंपा। चरवाहों ने बताया कि जिलेभर में बीते 4-5 माह में करीब 20 से अधिक जगहों से 500 भेड़ें चोरी हो चुकी हैं। रेवड़ों से लगातार भेड़ें चोरी होने और चोरी हुई भेड़ें घर तक लाकर पुलिस को बताने के बावजूद कार्यवाही नहीं होने का पुलिस पर आरोप लगाया गया है।

इन जगहों पर हुई चोरी

2 माह पहले भचड़िया पाड़ा में 60 भेड़ें, लोहारिया में 4 जून को 35 भेड़ें, डांगपाड़ा सदर थाने के पास 40 भेड़ें, सुंदनी से 23 भेड़ें, परतापुर नवागांव से 30 भेड़ें, चिड़ियावासा बड़लिया टोल नाका के पास 17 जून की रात, 12 जून को बदलिया टोल नाका पर, जौलाना में 8 दिन पहले 25 भेड़ें, मलाना में 10 भेड़ें चोरी हुई थी। कुपड़ा में 4 माह पहले 40 भेड़ें, तलवाड़ा में 15 दिन पहले 50 भेड़ें चोरी हुई।
यह भी पढ़ें –

Good News : 22 जून को होगी पर्यवेक्षक महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता परीक्षा, जानें Exam का समय

गधे भी हो रहे हैं चोरी

खांदू कॉलोनी से 7 गधे, भीमसौर मोड़ से 2 माह पहले 8 गधे चोरी हुए। खांदू कॉलोनी में एक परिवार के लोगों से घर की दूसरी मंजिल से कमरों में बंद चोरी की 10 भेड़ें पुलिस की मौजूदगी में छुड़ाकर लाने के बावजूद कार्यवाही नहीं करने का पुलिस पर आरोप लगाया।

आरोपियों से अभी पूछताछ जारी है – सदर थानाधिकारी

इस मामले में सदर थानाधिकारी दिलीपसिंह ने बताया कि चोरी की रिपोर्ट के आधार पर खांदू कॉलोनी में मुखबिर से तफ्तीश कर भेड़ें तलाशी थी। फरियादियों को आसपुर से बुलाकर उनकी मौजूदगी में 10 भेड़ें सौंपी गई। आरोपियों से अभी पूछताछ जारी है। साक्ष्य मिलते ही कार्यवाही की जाएगी।

Hindi News/ Banswara / राजस्थान के इस जिले में 500 भेड़ें और गधों की चोरी, आक्रोशित चरवाहे पहुंचे कलक्ट्रेट, वजह है बहुत अनोखी

ट्रेंडिंग वीडियो