दर्दनाक : परिजनों के ताने सुनकर तैश में आए पिता ने दो बच्चों को तालाब में धकेलकर की हत्या, देखें वीडियो...

Father Killed His Children, Murder In Rajasthan : आनंदपुरी क्षेत्र में वारदात, छापरा तालाब में सुबह मिले थे शव

By: Varun Bhatt

Updated: 04 Sep 2020, 02:31 PM IST

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

आनंदपुरी/बांसवाड़ा. जिले के आनंदपुरी इलाके में कमाई नहीं करने पर परिजनों के उलाहने से तेश में आए पांच बच्चों के पिता ने अपने ही दो मासूम बच्चों को छापरा तालाब के पुल से धकेलकर हत्या कर दी। वारदात के दूसरे दिन पुलिस ने तहकीकात के बाद आरोपी पिता को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक कावेन्द्रसिंह सागर ने बताया कि बुधवार सुबह आनंदपुरी थाना पुलिस को सूचना मिली कि कड़दा पंचायत के छापरा तालाब में दो बच्चों के शव पड़े हैं। इस पर सीआई कपिल पाटीदार, एएसआई चंद्रवीरसिंह और जाब्ता मौके पर पहुंचा। ग्रामीणों की मदद से तालाब से दोनों बच्चों काजलिया पंचायत अंतर्गत बोडिय़ातलाई निवासी राकेश (7) और मुकेश (3) के शव निकलवाए गए। मौके पर डीएसपी बागीदौरा गजेंद्रसिंह राव वृत्ताधिकारी बागीदौरा भी पहुंचे। मौके पर पूछताछ में कुछ ग्रामीणों से पता चला कि मंगलवार देरशाम को दोनों बच्चों को उसके पिता जगमाल उर्फ जग्गु के साथ मोटरसाइकिल पर देखा गया। इस पर जगमाल को डिटेन कर पूछताछ की गई, तो उसने खुद हत्या की वारदात कबूली। इस पर केस दर्ज कर जगमाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

पति और साली ने मिलकर महिला का गला घोंटा, फिर आधी रात में बाइक पर शव ले जाकर माही नदी में फेंका

यह बताया हत्या का कारण
सीआई पाटीदार ने बताया कि पूछताछ में जगमाल ने बताया कि उसके तीन बेटे और दो बेटियां हैं। माता-पिता बार-बार उलाहना देते थे कि पांच बच्चे पैदा कर दिए पर कमाना कुछ नहीं है। अब इनको खिलाएगा कौन। आधारकार्ड भी नहीं बनाया। मुकेश और राकेश के आधारकार्ड बनते तो गेहूं भी ज्यादा मिलते। इस पर वह आधार कार्ड बनवाने की बात कहकर दोनो बच्चों को लेकर बाइक से निकला। रास्ते में उसने शराब पी। फिर बहन के घर ढोढिया गया, जहां खाना खाया। इस बीच, घर से फोन आया कि बच्चों को वापस लेकर घर आ जा। आधारकार्ड सुबह बना लेंगे। यह सुनकर वह गुस्से में आ गया। वह बच्चों को लेकर निकला और छापरा तालाब के पुलिया पर पहुंचकर दोनों बच्चों को तालाब में धक्का दे दिया।

15 दिन से पीहर में थी बच्चों की मां
घटना के समय बच्चों की मां उसके पीहर में थी। मौके पर मृतकों के नाना ने बताया कि पति-पत्नी के बीच काफी समय से झगड़े चल रहे थे। बात बढ़ती तो बेटी कुछ समय पूर्व ही पीहर आई। इसके बाद यह घटना हुई। इधर, सीआई पाटीदार ने जगमाल शराब का आदी है। हत्या के कारणों में पति-पत्नी के बीच मनमुटाव से इनकार कर उन्होंने बताया कि इस बारे में अब तक कोई शिकायत नहीं है। पुलिस की पूछताछ जारी है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने रात को घर लौटने के बाद परिजनों को बाइक से हादसा होने और बच्चे तालाब में गिरने की बात कही, तो ग्रामीणों ने रात को तालाब पर जाकर बच्चों को ढूंढा। अंधेरे में तलाश में सफलता नहीं मिली। फिर दूसरे दिन दोनों बच्चों की लाशें मिलीं। बाद में शव सीएचसी आनंदपुरी ले जाकर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंपे गए।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned