script

राजस्थान में आकाशीय बिजली गिरने से पिता, बेटे और बेटी की मौत, मचा कोहराम

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 06, 2022 10:18:30 am

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में मंगलवार को हुई तेज बरसात के दौरान भोराज गांव में आकाशीय बिजली से पिता, पुत्र व पुत्री की मौत हो गई।

Rajasthtan Lightning Strike : Four dead in Banswara

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में मंगलवार को हुई तेज बरसात के दौरान भोराज गांव में आकाशीय बिजली से पिता, पुत्र व पुत्री की मौत हो गई। वहीं नौका गांव में भी एक युवक की मौत हो गई। भोराज गांव में मंगलवार देर शाम एक मकान पर बिजली गिरने से मोहनलाल (37) पुत्र हीरू वड़किया, उसकी पुत्री सुनीता (17) एवं पुत्र राजपाल (16) की मौत हो गई। मोहन के भाई सोहन को कुशलगढ़ केचिकित्सालय में भर्ती कराया है। मृतकों के शव कुशलगढ़ में मोर्चरी में रखवाए हैं। देर शाम जिला कलक्टर प्रकाशचंद्र शर्मा व पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार मीना भी कुशलगढ़ पहुंचे। घटना की जानकारी ली और मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया। इधर, ग्राम पंचायत बड़लिया के नोका गांव में आकाशीय बिजली गिरने धूलजी पुत्र नाथू मईड़ा की मौत हो गई। वह खेतों में काम करने के बाद समीप नदी में नहाने गया था। भगोरों का खेड़ा गांव में बिजली गिरने से 17 वर्षीय किशोरी मनीषा पुत्री बापूलाल घायल हो गईं।

लंबी प्रतीक्षा के बाद बांसवाड़ा में मंगलवार को मानसून सक्रिय हुआ। तड़के बांसवाड़ा व घाटोल क्षेत्र के जगपुरा में तेज बरसात हुई। वहीं दिन में अपराह्न बाद जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न इलाकों में बादलों से मेहर बरसी। इस बारिश से किसानों के चेहरों पर खुशी छा गई। जिले में मंगलवार तड़के से सुबह तक बारिश का दौर बना रहा। सुबह आठ बजे तक बांसवाड़ा में 25, जगपुरा में 24 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की गई। इसके अतिरिक्त कुशलगढ़ में 16, गढ़ी में 15, सज्जनगढ़ में 14, भूंगड़ा में 11, घाटोल में 10, अरथूना व बागीदौरा में सात-सात, दानपुर में छह, शेरगढ़ में पांच, लोहारिया में चार, सल्लोपाट में तीन तथा केसरपुरा में दो मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं मंगलवार अपराह्न बाद चार बजे तक दानपुर में तीन मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

मंगलवार को सुबह से आसमान में हल्के बादल छाए थे। शहर में अपराह्न तीन बजे घने बादल छा गए। बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने लगी। साढ़े तीन बजे बूंदाबांदी शुरू हुई, जो रुक-रुक चलती रही। इसके बाद साढ़े चार बजे से तेज बारिश का दौर शुरू हो गया, जो करीब पौन घंटे तक चला। तेज बारिश के दौरान शहर के निचले इलाकों में सड़कों पर आधा फीट पानी बह उठा। इससे कई हिस्सों में चालकों को परेशानी हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो