scriptVideo : बांसवाड़ा : रेपिड एक्शन फोर्स ने दी बेकाबू भीड़ पर नियंत्रण और आधुनिक हथियारों की जानकारी | Rapid Action Force gave information about arms | Patrika News

Video : बांसवाड़ा : रेपिड एक्शन फोर्स ने दी बेकाबू भीड़ पर नियंत्रण और आधुनिक हथियारों की जानकारी

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 04, 2018 02:10:46 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/rajasthan-news

banswara

Video : बांसवाड़ा : रेपिड एक्शन फोर्स ने दी बेकाबू भीड़ पर नियंत्रण और आधुनिक हथियारों की जानकारी

रेपिड एक्शन फोर्स ने दी बेकाबू भीड़ पर नियंत्रण और आधुनिक हथियारों की जानकारी

बांसवाड़ा. बेकाबू भीड़ को नियंत्रण करने एवं आपतकाल में आधुनिक हथियारों को चलाने एवं उनसे संबंधित विभिन्न जानकारी शुक्रवार को जिला पुलिस लाइन में रेपिड एक्शन फोर्स की ओर से दी गई। इस दौरान पुलिसकर्मियों के साथ एमबीसी एवं क्यूआरटी तथा कलक्टर भगवती प्रसाद व पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत उपस्थित रहे। फोर्स के डिप्टी कमांडेंट ने हाल ही सुरक्षा बेड़े में शामिल किए गए कई आधुनिक हथियारों एवं उपकरणों के बारे में विस्तार से जानकारी देने के साथ आपातकाल में इनका उपयोग करने के तरीके भी बताए। इसके अलावा कई डेमो भी दिए।
इसके साथ ही रेपिड एक्शन फोर्स की ओर से संवेदनशील स्थानों, आवागमन के प्रमुख मार्गों व आपात स्थिति से निपटने व असामाजिक तत्वों के बारे जानकारियां प्राप्त कर कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इससे पूर्व ३० जुलाई को एमबीसी के जवानों ने रेपिड एक्शन फोर्स के साथ शहर में पैदल मार्च भी किया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरएएफ (रेपिड एक्शन फोर्स) अहमदाबाद गुजरात की एक प्लांटून गत कुछ दिनों से डिप्टी कमाडेंट अखिलेश कुमार चौबे के नेतृत्व में परिचित अभ्यास के लिए आई है। इस दौरान इस प्लांटून ने बटालियन कमाण्डेंट पुष्पेन्द्र कुमार के निर्देशन में डेमोस्ट्रेशन किया गया। इस दौरान पुलिस लाइन में इन्हें देखने के लिए भीड़ एकत्रित हो गई।
मीणा ने किए त्रिपुरा सुंदरी के दर्शन
बांसवाड़ा. अखिल भारतीय कांगे्रस कार्यसमिति सदस्य रघुवीर मीणा शुक्रवार सुबह मां त्रिपुरा सुंदरी के दरबार में पहुंचे और पूजा-अर्चना के बाद महाआरती का लाभ लिया। इसके बाद पंचाल समाज के प्रतिनिधियों ने मीणा का सम्मान किया। उनके साथ पूर्व विधायक अर्जुन बामनिया, पूर्व जिला प्रमुख उदयपुर लक्ष्मीनारायण पंड्या, भगवतीलाल रोत सहित स्थानीय कार्यकर्ता भी रहे। इससे पहले उन्होंने वरिष्ठ नेता सोहनलाल मेहता के निवास पर पहुंचकर मुलाकात की और आगामी चुनाव के संबंध में चर्चा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो