scriptराहत की खबर…बांसवाड़ा के बाजार में पहुंच रहा नया प्याज, अब भाव घटने के आसार | Relief news : New onion reaching Banswara market, now prices are expec | Patrika News

राहत की खबर…बांसवाड़ा के बाजार में पहुंच रहा नया प्याज, अब भाव घटने के आसार

locationबांसवाड़ाPublished: Dec 12, 2019 09:52:31 am

Submitted by:

deendayal sharma

बांसवाड़ा शहर में प्याज के आसमान छूते भाव अब घटने के आसार बन पड़े हैं। अब बाजार में नया प्याज आ गया है। फिलहाल इसके थोक भाव 40 से 45 रुपए किलो है। अभी और आवक से इस सप्ताह में प्याज के खुदरा भाव में कमी आएगी।

राहत की खबर...बांसवाड़ा के बाजार में पहुंच रहा नया प्याज, अब भाव घटने के आसार

राहत की खबर…बांसवाड़ा के बाजार में पहुंच रहा नया प्याज, अब भाव घटने के आसार

बांसवाड़ा. शहर में प्याज के आसमान छूते भाव अब घटने के आसार बन पड़े हैं। अब बाजार में नया प्याज आ गया है। फिलहाल इसके थोक भाव 40 से 45 रुपए किलो है। अभी और आवक से इस सप्ताह में प्याज के खुदरा भाव में कमी आएगी। यह खुलासा जिला रसद अधिकारी ने स्टॉक केन्द्रों पर जांच के बाद किया। गौरतलब है कि प्याज की कीमतों ने आम उपभोक्ता ही नहीं, केन्द्र व राज्य सरकार तक की नींद उड़ा रखी है। एकाएक इसके बढ़े दामों से चहुंओर हो-हल्ला सुनाई पड़ रहा है। इस आफत से बचने के लिए सरकार ने प्रदेश के सभी जिला रसद अधिकारियों को प्याज के स्टॉक गोदामों पर दबिश देकर जांच के निर्देश दिए हुए हैं। निर्देशों की पालना में जिला रसद अधिकारी हजारीलाल आलोरिया ने मुख्यालय स्थित प्याज के चार स्टॉक केन्द्रों पर जांच की। इस दौरान सभी गोदामों पर प्याज का स्टॉक लिमिट में होना बताया गया। सरकार की ओर से प्रत्येक जिला मुख्यालय पर प्रति प्याज व्यापारियों के पास स्टॉक की मात्रा निर्धारित की हुई है। जिसमें थोक प्याज व्यापारी 25 एमटी तथा खुदरा विक्रेता पांच एमटी से अधिक प्याज का स्टॉक नहीं रख सकता।लिमिट में है स्टॉक जिला रसद अधिकारी हजारीलाल आलोरिया का कहना है कि जिल के थोक विक्रेताओं के पास प्याज का स्टॉक लिमिट में है। अब नया प्याज भी बाजार में आ गया है। इसी सप्ताह इसके दामों में कमी आने की संभावना है। थोक भाव में इसके दाम घटकर 40 से 45 रुपए किलो रह गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो