scriptबांसवाड़ा : रात 11 बजे शराबियों और बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों को एसपी ने खुद पकड़ा | Road Accident : SP awair bike riders to use helmets in banswara | Patrika News

बांसवाड़ा : रात 11 बजे शराबियों और बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों को एसपी ने खुद पकड़ा

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 23, 2019 01:41:52 pm

Road Accident In Rajasthan : पुलिस अधीक्षक ने शराब पीकर वाहन चलाने वालों, बगैर हेलमेट वालों तथा तीन सवारी बैठाकर दुपहिया वाहन चलाने वाले कई लोगों को रोका।

banswara

बांसवाड़ा : रात 11 बजे शराबियों और बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों को एसपी ने खुद पकड़ा

बांसवाड़ा. सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाने के साथ ही अवैध गतिविधियों की रोकथाम और शराब पीकर वाहन चलाने वालों की धरपकड़ के लिए पुलिस अधीक्षक सोमवार की रात करीब 11 बजे तक शहर के सडक़ों पर उतरे। इस दौरान उन्होंने शराब पीकर वाहन चलाने वालों, बगैर हेलमेट वालों तथा तीन सवारी बैठाकर दुपहिया वाहन चलाने वाले कई लोगों को रोका। साथ ही कई अवैध ढाबों पर दबिशें दी, जहां से बड़े पैमाने पर अवैध शराब जब्त की गई।
गोधरा में हुआ सड़क हादसा, कुशलगढ़ एसडीएम समेत 8 जने घायल, मची चीख-पुकार

पहले फिल्म दिखाई और फिर दिलाई शपथ
एसपी केसार सिंह शेखावत ने सबसे पहले पुलिस नियंत्रण कक्ष के बाहर करीब 50-60 जनों को पकड़ा जो बगैर हेलमेट वाले थे। इसके बाद सभी को बगैर हेलमेट के वाहन चलाने से होने वाले नुकसान के बारे में अवगत कराया और उनको इस विषय से जुड़ी हुई एक फिल्म भी दिखाई। इसके लिए सभी को पुलिस की बस में बैठाया गया। इसके बाद सभी को बगैर हेलमेट के वाहन नहीं चलाने की एसपी ने खुद शपथ दिलवाई। जब दुपहिया स्वामी जाने लगे तो सभी को हेलमेट लाने के लिए पाबंद किया। इसके बाद जब सभी हेलमेट लेकर आए और फिर अपने वाहनों को लेकर गए।
नाके पर पकड़ी शराब और शराबियों को दबोचा
रात करीब ग्यारह बजे एसपी ठीकरीया दाहोद नाके पर करीब घंटाभर गुजारा। इस बीच उन्होंने नाके पास अवैध रूप से संचालित ढाबे पर कार्रवाई करवाते हुए वहां से शराब जब्त करवाया। साथ ही नशे में धुत्त होकर वाहन चलाने वालों को भी रोका। साथ ही उनको भी नशे में वाहन चलाने से होने वाले नुकसान के बारे में अवगत कराया। इस दौरान उन्होंने कई को पकड़ा और उनके वाहनों को थाने में रखवाया।
बांसवाड़ा : कूपड़ा-बोरवट मार्ग पर देर रात वाहन चालकों पर लठ से हमला, ग्रामीणों ने दो हमलावरों को दबोचा, आए दिन घटनाओं से लोगों में आक्रोश

हर दिन होगी कार्रवाई
एसपी केशर सिंह ने बताया कि बताया कि अब इस तरह की हर दिन कार्रवाई होगी। कुशलबाग मैदान के पास पुलिस नियंत्रण कक्ष के सामने अब जो भी बगैर हेलमेट एवं तीन सवारियों के साथ गुजरेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वाहनों को जब्त किया जाएगा और एमवी एक्ट के तहत चालान बनाया जाएंगे। इसके अलावा प्रतिदिन एक नाका दिनभर में कहीं पर भी लगाया जाएगा, जहां यातायात नियमों की जानकारी के साथ कानूनी कार्रवाईयां की जाएगी। इसमें नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो