script

बांसवाड़ा : तीन सप्ताह से अटका सडक़ निर्माण का काम, अभी नहीं हुआ तो मानूसन के खत्म होने तक करना पड़ेगा इंतजार

locationबांसवाड़ाPublished: Jun 22, 2019 01:33:02 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

शहरी सौन्दर्यीकरण योजना के तहत सडक़ निर्माण कार्य का मामला

banswara

बांसवाड़ा : तीन सप्ताह से अटका सडक़ निर्माण का काम, अभी नहीं हुआ तो मानूसन के खत्म होने तक करना पड़ेगा इंतजार

बांसवाड़ा. शहर में तत्कालीन मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद शुरू हुए शहरी सौन्दर्यीकरण कार्य के तहत दाहोद मुख्य मार्ग पर तीन सप्ताह से काम फिर अटक गया है। जिले में प्री मानूसन की एक बारिश भी हो चुकी है। अब आने वाले दिनों में मानूसन की बारिश शुरू हो जाएगी। ऐसे में इस सडक़ का कार्य शीघ्र शुरू नहीं किया गया तो चौमासे के खत्म होने का इंतजार करना पड़ेगा। गत वर्ष तत्कालीन मुख्यमंत्री ने बांसवाड़ा यात्रा के दौरान शहर की खस्ताहाल सडक़ों को लेकर 15 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की थी। इसके बाद कार्यकारी एजेंसी सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से निविदा प्रक्रिया पूर्ण कराकर कार्य आरंभ किया था। विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में सरकार बदली तो इस कार्य में भी बदलाव किया गया। इसके तहत अंबेडकर सर्किल पर घाट कटिंग की गई। साथ ही दाहोद मुख्य मार्ग पर भी कुछ हिस्से में ढलान को कम किया गया। इन हिस्सों में गत अप्रेल-मई में डामरीकरण कर दिया गया, लेकिन उसके बाद काम बंद पड़ा है। अंबेडकर सर्किल से मोहन कॉलोनी मुख्य मार्ग पर भी कुछ हिस्सों में डामरीकरण नहीं हुआ है।
डूंगरपुर- बांसवाड़ा-रतलाम रेल परियोजना का ‘भाग्य’ फिर केंद्र सरकार के पाले में, मुख्यमंत्री ने नीति आयोग की बैठक में उठाया मुद्दा

आखिर कब पूरा होगा
मई के अंतिम सप्ताह में हीराबाग के समीप से पुलिस लाइन के मुहाने तक सडक़ पर डामरीकरण कर दिया गया। इसके बाद तीन सप्ताह से काम बंद पड़ा हुआ है। हालांकि सडक़ को चौड़ी करने के लिए एक ओर खुदाई कर इसमें मिट्टी-गिट्टी डाली हुर्ई है, लेकिन दूसरी ओर चौड़ाईकरण का काम नहीं हुआ है। पुलिस लाइन से लेकर नगर परिषद सीमा तक सडक़ पर डामरीकरण कार्य अटका हुआ है।
गड्ढ़ों में डाली गिट्टी
पुलिस लाइन से दाहोद नाके तक जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। पुलिस लाइन के सामने, सिंटेक्स मिल के समीप, गेट के पास, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के समीप, नाके के समीप कई जगह गड्ढे हो गए हैं। बीते दिनों बारिश के बाद इन गड्ढों में गिट््रटी डाल दी गई। वहीं नाके पर पूरी सडक़ को काटकर पाइप लाइन डालने के बाद नदी की कंकरीट डाल दी गई है। इससे वाहनधारियों को आवागमन में खासी दिक्कतें हो रही हंै। गड्ढों व गिट्टी के कारण दुपहिया वाहन चालक फिसल कर गिर रहे हैं। इसके बावजूद भी सुध नहीं ली जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो