डूंगरपुर से भी ज्यादा चमकेगा बांसवाड़ा का रोडवेज डिपो और बसें, कौन कर रहा है सहयोग जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

नगर परिषद ने सहयोग के लिए भरी हामी

By: Ashish vajpayee

Published: 18 Jan 2018, 11:00 PM IST

बांसवाड़ा. चाहे आजकल डूंगरपुर देश-प्रदेश में स्वच्छता के दम पर वाहवाही लूट रहा हो लेकिन अब वो दिन दूर नहीं जब बांसवाड़ा डिपो और यहां से चलने वाली बसें स्वच्छता के परचम लहराएंगी और प्रदेश ही नहीं वरन पूरे देश में ख्याति प्राप्त करेंगी। लेकिन रोडवेज निगम अधिकारियों के इस सपने के पूरा होने में कुछ बैरियर भी हैं। क्योंकि इस सपने को अमली जामा पहनाने में बांसवाड़ा नगर परिषद का अहम योगदान है। नगर परिषद के सहयोग के बाद ही निगम के आला अधिकारी डिपो और बसों को चमका सकेंगे।

गौरतलब है कि राज्य के दक्षिणी भाग के दो जिलों बांसवाड़ा-डूंगरपुर में तुलना की जाने लगी है। जिसमें कई मामलों में डूंगरपुर ने अच्छा काम कर अपना नाम किया है। दोनों जिलों के लोगों में भी अब यह बात आम हो गई है। हर कोई बांसवाड़ा की तुलना डूंगरपुर से करता है तथा डूंगरपुर को श्रेष्ठ बताता है। हालांकि बांसवाड़ा किसी भी मामले में डूंगरपुर से कम नहीं है लेकिन नगर परिषद की उदासीनता के चलते बांसवाड़ा को इस सकारात्मक स्र्पधा में पीछे रहना पड़ा है। लेकिन इन दिनों स्वच्छता के साथ-साथ अन्य में क्षेत्र में भी नगर परिषद काम करने के संकेत दे रही है। इसी क्रम में रोडवेज बस स्टैण्ड को चमकाने के लिए रोडवेज निगम को नगर परिषद से सहयोग की आस है।

यह चाह रहा निगम

बांसवाड़ा डिपो चीफ प्रबंधक काडूराम मीणा ने बताया कि डिपो और बसों में सफाई व्यवस्था के लिए वे और पूरा स्टाफ प्रयत्नशील हैं। इसको जमीनी स्तर पर पूर्ण करने के लिए नगर परिषद से संपर्क साध सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। क्योंकि अन्य स्थानों की जगह यह भी पब्लिक प्रॉपर्टी है। इसे भी साफ रखना उतना ही जरूरी है, जितना की अन्य स्थानों को। इसके अलावा डूंगरपुर में निगम और नगर परिषद के संयुक्त प्रयासों से बसों में कचरा पात्र लगावाए गए हैं। जिसकी तर्ज पर बांसवाड़ा डिपो की बसों में भी जतन किए जाएंगे।

नगर परिषद कहिन

नगर परिषद आयुक्त बीआर सैनी का कहना है कि शहर को स्वच्छ रखने के लिए यदि रोडवेज निगम इस बाबत परिषद की ओर से योगदान चाहता है तो बेझिझक नियामानुसार निगम की बात मान ली जाएगी।

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned