स्कूल बस पलटी, 15 बच्चों सहिज 17 घायल... मौके पर मची चीख पुकार

स्कूल बस पलटी, 15 बच्चों सहिज 17 घायल... मौके पर मची चीख पुकार

Nidhi Mishra | Publish: Sep, 04 2018 06:17:34 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

घाटोल/ बांसवाड़ा। लोहारिया थाना क्षेत्र के मूंगाणा में स्टेयरिंग फेल होने से एक निजी स्कूल की बस पेड़ से टकराकर सड़क किनारे पलट गई, जिससे करीब पन्द्रह छात्र-छात्राएं, एक शिक्षिका और चालक घायल हो गए। घायलों को बांसवाड़ा व घाटोल के चिकित्सालयों में भर्ती कराया गया है। हादसा सुबह करीब पौने आठ बजे हुआ। खमेरा थाना क्षेत्र के सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल उदाजी का गढ़ा की बस बस पड़ोली मार्ग स्थित पुल क्षतिग्रस्त होने से कुछ दिनों से मोरड़ी होकर गुजर रही थी। मंगलवार को भी बस बच्चे को लेकर स्कूल आ रही थी तभी स्टेयरिंग फेल हो गया। सुबह का समय होने से सड़क पर सरकारी विद्यालयों के छात्र छात्राएं एवं संगोली मंदिर जाने वाले श्रद्धालु व किसान पैदल जा रहे थे। बस चालक ने आवाज लगाकर लोगों को सड़क से दूर हटने को कहा लेकिन आवाज किसी ने नहीं सुनी। इस बीच बस सड़क के पास स्थित पेड़ से जा टकराई और पलट गई। इससे राहगीर बच गए लेकिन बस में सवार बच्चों में चीख पुकार मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने बस के शीशे तोड़ घायल विद्यार्थियों को बाहर निकाला और निजी साधनों से बांसवाड़ा स्थित महात्मा गांधी अस्पताल सहित अन्य चिकित्सालयों में पहुंचाया।


प्रशासन की उड़ी नींद, झगड़े की सूचना पर दौड़े कलक्टर और एसपी, पुलिस तैनात
शहर के खाटवाड़ा इलाके में सोमवार की रात दो अलग अलग घटनाओं ने पुलिस और प्रशासन की नींद उड़ा दी। एक घटना युवक से मारपीट और दूसरी घटना में युवक के सिर मेें चोट की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज हुई है। इन घटनाओं की सूचना पर कलक्टर भगवती प्रसाद एवं पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। कलक्टर ने हालांकि मामला स्टंट के दौरान चोट लगने का बताया है।

युवक के सिर में चोट
पुलिस के अनुसार सिर में चोट में घायल खाटवाड़ा निवासी राकेश पुत्र दशाराम अखाड़े के अपने तीन-चार दोस्तों के साथ हॉस्पीटल आया था, जहां उसने बोतल से चोट आना बताया है। राकेश के पिता ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि राकेश व्यायामशाला के जुलूस में जा रहा था तभी उसके सिर में पीछे बोतल आकर लगी।

युवक से मारपीट
दूसरी घटना में शहर के हुसैनी चौक निवासी अकील पुत्र रसीद खान ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि वह बाजार से खाटवाड़ा से होकर घर जा रहा था। तभी तीन-चार नामजद एवं कुछ अन्य युवक एक साथ एकराय होकर आए औरउसके साथ मारपीट कर दी। इन दोनों घटनाओं ने पुलिस और प्रशासन को सकते में ला दिया। तिहरे हत्याकांड के बाद के हालात के बीच इन घटनाओं ने उसके कान खड़ कर दिए और तत्काल दोनों आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

मौके पर एफएसएल को बुलाया
इधर, वारदात के बाद मौके पर पहुंचे उपअधीक्षक घनश्याम शर्मा ने बताया कि घटनाक्रम वाले स्थान पर अंधेरा था, जहां से जुलूस निकला वहां एक बोतल भी पड़ी हुई मिली है। अब यह बोतल कहां से आई। इसकी पड़ताल करवाई जा रही है। इसके अलावा एफएसएल को भी बुलवाया गया है। बोतल में केरोसिन भरा था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned