scriptबांसवाड़ा : पहले सडक़ खोदकर डाली सीवर पाइप लाइन, अब फिर से सडक़ खोदकर ढूंढ रहे सीवर पाइप लाइन | Sewer line work on the progress | Patrika News

बांसवाड़ा : पहले सडक़ खोदकर डाली सीवर पाइप लाइन, अब फिर से सडक़ खोदकर ढूंढ रहे सीवर पाइप लाइन

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 19, 2018 01:52:52 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/rajasthan-news

banswara

बांसवाड़ा : पहले सडक़ खोदकर डाली सीवर पाइप लाइन, अब फिर से सडक़ खोदकर ढूंढ रहे सीवर पाइप लाइन

बांसवाड़ा. सीवर लाइन रह-रह कर लोगों को टीस दे रही है। लम्बे समय तक खुदी सडक़ें व तोड़-फोड़ के बाद सीसी सडक़ बनी तो सभी ने राहत ली लेकिन अब फिर से वही हालात हैं। अब एक बार फिर सडक़ें तोड़ी जा रही हैं। इससे क्षेत्र के लोग परेशान हैं। शहर के न्यू हाउसिंग बोर्ड में ऐसा ही कुछ हुआ। यहां पहले चरण में सीवर लाइन की खुदाई कर पाइप डाल दिए गए। इन पाइपों को घरों से जोडऩे का काम कुछ दिन पूर्व प्रारंभ हुआ। दस-बीस मकानों में एक कार्य हुआ, जिसमें भी सीवर पाइप लाइन का पता लगाने में मजदूरों के हाथ-पांव फूल गए। इसके बाद कार्य बंद कर दिया गया और हाल ही में इसे फिर शुरू किया गया तो हालात फिर वही। कई घरों के निकट पाइप ठीक से नहीं डाले गए और ना ही कोई चिह्न या नक्शा तैयार किया गया, जिससे मजदूरों को पाइप की सही स्थिति का पता लग सके। इसके चलते अंतिम विकल्प के रूप में सडक़ को करीब दो से तीन मीटर तक खुदाई की जा रही है।
सीसी सडक़ काटी, भर दी मिट्टी
मौके पर कोई भी अधिकारी न हीं होने के चलते मजदूरों ने अपने हिसाब से ही कार्य को अंजाम दिया। यहां बनाई गई सीसी सडक़ को मशीन से काट दिया गया। इसके बाद पाइप जोडकऱ सिर्फ मिट्टी भर दी गई। इस पर क्षेत्र के लोगों ने नाराजगी जताई। लोगों का कहना था कि बारिश में यह मिट्टी धंस जाएगी, जिससे आवागमन में परेशानी होगी। जैसे-तैसे सीसी सडक़ यहां बनी थी। अब कई जगह से इसे काटा जा रहा है। बिना किसी योजना के काम चल रहा है। इसके कारण दिक्कतें लोगों को उठानी पड़ रही है।
ठीक करने को कहा है
न्यू हाउसिंग बोर्ड में सीवर लाइन को लेकर दिक्कत सामने आई है। पाइप नहीं मिला तो सीसी सडक़ तोडऩी पड़ी। सीवर लाइन वालों को इसे ठीक से भराव करने को कहा है, जिससे यह धंसे नहीं।
सुरेश कलाल, वार्ड पार्षद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो