Video : बांसवाड़ा में भगवान महावीर जन्मोत्सव पर शहर में निकली शोभायात्रा, भक्ति गीतों पर झूमे श्रद्धालु

deendayal sharma

Publish: Apr, 17 2019 11:29:22 AM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. जैन समाज के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर का 2618वां जन्मकल्याणक महोत्सव के तहत बुधवार सुबह शहर में सकल जैन समाज की ओर से शोभायात्रा निकाली गई। शहर के गौड़ी पाŸवनाथ मंदिर और आदिनाथ मंदिर से गंधकुटि में भगवान को विराजित कर शोभायात्रा महालक्ष्मी चौक से रवाना हुई। शोभायात्रा महालक्ष्मी चौक, आजाद चौक, सदर बाजार होते हुए जब पीपली चौक पहुंची, तो यहां दादा वाड़ी से आई गंधकुटि भी जनसमूह के साथ शामिल हो गई। इसके बाद संयुक्त रूप से तीनों गंधकुटियों के साथ समाज जन गांधी मूर्ति पहुंचे। यहां से दादावाड़ी की गंधकुटि नगर परिषद, पुलिस नियंत्रण कक्ष होते हुए जवाहर पुल से नई आबादी और फिर वापस जिनालय पहुंची। इधर, गांधीमूर्ति पर मुनि आज्ञासागर और आर्यिका सुभूषणमति माताजी के प्रवचन हुए। इसके बाद भगवान का पूजन, आरती उपरांत शोभायात्रा ने वापसी की।

अब शाम को पुलक जन चेतना मंच, राष्ट्रीय जैन महिला जाग्रति मंच की ओर से भजन एवं सांस्कृतिक संध्या आरंभ होगी। इसमें प्रतीक्षा सौरभ जैन व दल प्रस्तुतियां देंगे। इससे पहले अहिंसा भोज होगा। इस अवसर पर तरुण क्रांति मंच और गुरु परिवार की ओर से गांधी मूर्ति सर्कल को सजाया कर लोगों को भगवान महावीर के जीयो और जीने दो का संदेश दिया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned