scriptबांसवाड़ा : लॉकडाउन 4.0 में खुली दुकानें, बाजार में बढ़ी चहल-पहल, देखें वीडियो… | Shops open in Banswara in lockdown 4.0 | Patrika News

बांसवाड़ा : लॉकडाउन 4.0 में खुली दुकानें, बाजार में बढ़ी चहल-पहल, देखें वीडियो…

locationबांसवाड़ाPublished: May 20, 2020 05:51:37 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Coronavirus Updates, Lockdown 4.0, Shops Open In Banswara : दो माह बाद खुले सैलून, शहर में चले ऑटो

बांसवाड़ा : लॉकडाउन 4.0 में खुली दुकानें, बाजार में बढ़ी चहल-पहल, देखें वीडियो...

बांसवाड़ा : लॉकडाउन 4.0 में खुली दुकानें, बाजार में बढ़ी चहल-पहल, देखें वीडियो…


बांसवाड़ा. कोरोना संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन 4.0 में राज्य सरकार की ओर से जोन अनुसार दी गई राहत के बाद मंगलवार को शहर में अधिकांश दुकानें खुलने से चहल-पहल नजर आई। शहर में दो माह बाद सैलून, कपड़े, ज्वैलर्स सहित अन्य दुकानें खुली। वहीं कई इलाकों में ऑटो से भी लोगों ने आवागमन किया। हालांकि लोक परिवहन पूरी तरह से बंद रहने से बस स्टैंडों पर सन्नाटा पसरा दिखा। लॉकडाउन 4.0 में दी गई राहत के बाद आवश्यक सामग्री की दुकानें तो पूर्ववत खुली, लेकिन अन्य दुकानें व प्रतिष्ठानों के शटर भी खुले। व्यापारियों ने दुकानों की सफाई की और सामग्री भी सजाई। हालांकि पहले दिन ग्राहकी कमजोर रही। शहर के विभिन्न स्थानों पर सैलून की दुकानें खुली। इन दुकानों में कार्मिक व ग्राहक मास्क बांधे हुए नजर आए। वहीं बाल काटने के लिए उपयोग मे ली जाने वाली कैंची व अन्य सामग्री सेनेटाइज भी की। शहर में कुछ सराफा व्यापारियों ने भी अपनी दुकानें खोली। हालांकि सीजन नहीं होने से यहां न के बराबर ग्राहक नजर आए।
कोविड-19 की चपेट में वागड़ : बांसवाड़ा के तेजपुर का एक युवक डूंगरपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव

इनकी छलकी पीड़ा
शहर में रेडीमेड वस्त्र विक्रेताओं ने भी अपने प्रतिष्ठान खोले। ग्राहक भी कमजोर रही, लेकिन उन्होंने अपनी अन्य पीड़ा भी बताई। विक्रेताओं ने कहा कि होली सीजन को लेकर माल मंगवाया था, जो सीजन में निकल गया। इसके बाद आगामी आखातीज को लेकर नई वैरायटियों को लेकर पहले ही ऑर्डर दे दिए तो अधिकांश माल गया। इसी बीच लॉकडाउन के कारण दुकानें बंद हो गई। अब आने वाले दिनों में कोई बड़ा सीजन नहीं हैं। ऐसे में मंगवाया गया माल कब और कितना निकलेगा, यह कह नहीं सकते। जहां से माल की आपूर्ति होती है, वहां अब केश जरूरी होगा और स्थानीय स्तर पर उधार दे पाना संभव नहीं होगा। ऐसी स्थिति के चलते वे भी पसोपेश में हैं। लॉकडाउन में निजी और सरकारी बसों का मंगलवार को संचालन आरंभ नहीं हुआ। इससे शहर के पुराना और नया बस स्टैंड पर वीरानी सी छाई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो