बांसवाड़ा : महिला की उपचार के दौरान मौत, जांच रिपोर्ट में डेंगू के लक्षण

www.patrika.com/banswara-news

Ashish Bajpai

September, 1312:24 PM

Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. तलवाड़ा. जिले के तलवाड़ा ब्लॉक के एक गांव की डेंगू से पीडि़त महिला की मौत का मामला समाने आया। वहीं, गांव में ही दो अन्य लोगों को डेंगू से पीडि़त होने के संदेह में बेहतर उपचार के लिए रैफर कर दिया गया है। गौरतलब है कि तलवाड़ा ब्लॉक में महिला की लम्बे समय से तबीयत खराब थी। मृतक महिला के बेटे ने बताया कि उदयपुर में उपचार के दौरान उसकी मां की मौत हो गई। वहां चिकित्सकों ने महिला में डेंगू के भी लक्षण बताए। मृत्यु प्रमाण पत्र को लेकर उसने बताया कि यह उपलब्ध नहीं हो सका है। प्रमाण पत्र उपलब्ध न हो पाने के कारण मौत पर संदेह कायम है। इसी प्रकार गांव के दो अन्य लोगों को डेंगू से पीडि़त होने के संदेह में रैफर किया गया है। इस संबंध में तलवाड़ा बीसीएमओ डॉ. दीपक पंकज ने बताया कि महिला की मौत की सूचना मिली थी। जिस पर टीम के साथ वे मौके पर पहुंचे। मौत के कारणों को लेकर उन्होंने बताया कि महिला में किडनी में समस्या होने की बात समाने आई है और निजी संस्थान से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर डेंगू के लक्षण भी मिले हैं, लेकिन मौत के कारण स्पष्ट नहीं है।

बीती बातें भूलकर साथ मनाएं पर्व
बांसवाड़ा. मुस्लिम और खांट समाज की सामूहिक बैठक बुध्वार को हुई। दोनों समाज ने जिले में भाईचारे की पहल करने की बात कही और कहा कि पिछले साल हुए दंगों के दर्द से बाहर निकाल समाज को मुख्यधारा में लाना होगा। अन्जुमन सेकेट्री कलीम मोहम्मद ने कहा कि के आज सभी जाति धर्म शिक्षा में आगे बढ़ रही है। मुस्लिम समाज और खांट समाज भी शपथ लें कि भविष्य में किसी भी तरह के विवाद नही करेंगे। मुस्लिम समाज वरिष्ट पंच सदर गुलाम मोहम्मद खोखर ने कहा कि आने वाले मुस्लिम हिन्दू पर्व को भाईचारे और शांति अमन से मनाएं। पंच सदर खिडक़ी सोयब खान ने कहा कि हमेशा दोनों समाज साथ पर्व मनाते आए हैं उस परम्परा को फिर से आगे बढ़ाना होगा। खाट समाज से विनोद चौधरी ने कहा कि अब दोनों समुदाय को पिछला भूलकर साथ पर्व मनाना है । फ़ैयाज़ लाला ने पूर्व में दोनों समाज के बुज़ुर्ग किसी तरह से भाईचारे से पर्व मनाते थे इस बारे में विस्तार से जानकारी दी। भारत कुमार ने कहा कि भविष्य में किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं हो इसके लिए एक कमेटी बनाई जाएगी। इस मौके पर हरीश राठौर, दिलीप कुमार, अजय कुमार, मनोज दादू, इशरतउल्लाह, शरीफ खान, जाहिद खान, शहीद सिंधी, मुनव्वर खान, रमीज़ राजा आदि मौजूद रहे।

 

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned