scriptबांसवाड़ा : एक ही रात में चोरों ने तोड़े तीन दुकानों के ताले, लाखों के जेवरात और नकदी पार, पुलिस की कार्यशैली पर सवाल | Stealing In Three stores in the same night | Patrika News

बांसवाड़ा : एक ही रात में चोरों ने तोड़े तीन दुकानों के ताले, लाखों के जेवरात और नकदी पार, पुलिस की कार्यशैली पर सवाल

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 02, 2018 03:42:15 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/rajasthan-news

banswara

बांसवाड़ा : एक ही रात में चोरों ने तोड़े तीन दुकानों के ताले, लाखों के जेवरात और नकदी पार, पुलिस की कार्यशैली पर सवाल

बांसवाड़ा. कुशलगढ़. कुशलगढ़ थाना क्षेत्र के टिमेड़ा बड़ा में चोरों ने मंगलवार रात सोने-चांदी के शोरूम सहित 3 दुकानों के शटर-तोडकऱ लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया। चोर बेखौफ होकर एक के एक दुकानों के ताले तोड़ते और माल समेटते गए। बाद में जाग होने पर भाग गए। फिलहाल चोरों को कोई सुराग नहीं लग पाया है। चोरों ने सबसे पहले मुख्य मार्ग स्थित पंकज पुत्र रामलाल पंचाल की सोने-चांदी की दुकान में वारदात अंजाम दी। चोर लोहे के चैनल गेट व शटर का ताला तोडकऱ अंदर घुसे।
बाद में शोकेस व आलमारी के ताले तोड़ दिए तथा उसमें रखे 50 ग्राम सोने के जेवर, 600 ग्राम चांदी की बीस चेन, चार किलो वजन की 30 जोड़ी पायल तथा 3 किलो पुरानी खेरची चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। कुल 7 किलो 600 ग्राम चांदी के जेवर पार हुए हैं। पीडि़त ने करीब ढाई लाख रुपए मामल पार होना बताया है। घटना के समय परिवार पहली मंजिल पर सोया हुआ था। चोरों ने इसी दुकान के सामने स्थित मिलाप पुत्र खुशालसिंह लबाना की मोबाइल की दुकान का शटर का ताला तोड़ा। दुकान में रखे 3 हजार रुपए के रिचार्ज कूपन व 2 मोबाइल ले गए। बाद में चोरों ने पास में ही स्थित भरत पुत्र बहादुर सिंह नायक की किराना की दुकान से 10 हजार रुपए की नकदी, 200 ग्राम चांदी के सिक्के, 8 हजार रुपए के रिचार्ज कूपन व परचूनी सामान ले गए।
शटर टूटा तो जागा
सर्राफा व्यापारी पंकज ने बताया कि सामने की दुकान का शटर तोडऩे की आवाज आने पर उसकी नींद खुल गई। उसने बालकनी से देखा तो मिलाप व भरत की दुकान खुली नजर आई। इस पर भरत व मिलाप को फोन पर इसकी जानकारी दी। इस दौरान जाग होने पर चोर भाग गए। पंकज ने नीचे आकर देखा तो उसकी दुकान का भी शटर टूटा देख होश उड़ गए। आवाज देकर पड़ोसियों को एकत्र किया और आसपास चोरों की ललाश की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।
खाली पड़े भवन में फेंके खाली बॉक्स
इधर चोर जेवर निकाल कर खाली बॉक्स दुकान के समीप व सामने खाली पडे भवन में फेंक गए। पकडऩे जाने पर हमला करने की नीयत से चोर थैलों में पत्थर भी भरकर लाए थे। पत्थरों का ढेर मौके पर पड़ा मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। दुकान मालिका की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू की है। शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ती चोरी की घटनाओं से लोगो में दशहत है। गोरतलब है कि चार दिन पूर्व चोर खेटाबारी में रोहित व निलेश भटेवरा की किराना दुकानों के ताले तोड़ हजारों की नकदी व परचूनी सामान ले गए थे। इससे पहले हुई चोरी की वारदातों का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो