scriptछात्रसंघ चुनाव : चुन ली कॉलेज की ‘सरकार’, अब 11 दिन इंतजार, छात्रगुट आमने-सामने हुए, पुलिस ने संभाला मोर्चा | Student association election concludes, Counting on 11th September | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव : चुन ली कॉलेज की ‘सरकार’, अब 11 दिन इंतजार, छात्रगुट आमने-सामने हुए, पुलिस ने संभाला मोर्चा

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 01, 2018 02:39:03 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/banswara-news

bsw

छात्रसंघ चुनाव : चुन ली कॉलेज की ‘सरकार’, अब 11 दिन इंतजार, छात्रगुट आमने-सामने हुए, पुलिस ने संभाला मोर्चा

बांसवाड़ा. जिले के चार राजकीय महाविद्यालयों में शुक्रवार को छिटपुट झड़पों के बीच चुनाव संपन्न हुए। मतदान के प्रति छात्र- छात्राओं ने खूब उत्साह दिखाया। सुबह 8 बजे से मतदान प्रारंभ होने के साथ ही कॉलेजों में विद्यार्थियों की कतारें लग गई। मतदान की प्रक्रिया के दौरान नारेबाजी, छात्र गुटों में बहस और झड़प के हालात कई बार बने। कई बार उतार-चढ़ाव के बीव पांच घंटे के मतदान के प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया और अब सभी को 11 सितम्बर का इंतजार करना होगा। उस दिन मतगणना के साथ नतीजे घोषित होंगे। मतपेटियों को स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। जिले में चार में से तीन कॉलेज में त्रिकोणीय तो एक में आमने-सामने की टक्कर रही। संगठनों के एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप मढ़े तो पार्टियों के नेता भी चुनाव का रुझान जानने पहुंचे।
विवाद के बीच फेंकी चूडिय़ां
गठबंधन एवं एबीवीपी के दो गुट यहां आमने-सामने हो गए। एबीवीपी का आरोप था कि मतदान के बाद आचार संहिता का उल्लंघन किया गया। कॉलेज के मुख्यद्वार पर आतिशबाजी की गई। इस पर एबीवीपी ने विरोध जताया तो उन पर भी कुछ छात्रों ने चूडिय़ां फेंकी। इस पर एबीवीपी के कार्यकर्ता कॉलेज के मुख्य द्वार के सामने ही सडक़ पर धरने पर बैठ गए। डिप्टी घनश्याम शर्मा ने बताया कि एक पक्ष की एक युवती की ओर से कुछ छात्रों व पार्षदों के खिलाफ रिपोर्ट प्रस्तुत की है। रिपोर्ट को जांच में रखा गया है।
बहसबाजी के बाद राजनेता उलझे
छोटे नेताजी के चुनाव का हाल-चाल जानने सक्रिय राजनेता भी कॉलेज मार्ग पर पहुंचे। ढाबों पर चाय की चुस्कियों के बीच उन्होंने मतदान के रुझान की जानकारी ली। यहां कांग्रेस विधायक महेन्द्रजीत सिंह मालवीया, जिला प्रमुख रेशम मालवीया, प्रधान राजेश कटारा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष चांदमल जैन, भाजपा के हकरु मईड़ा व अन्य यहां चुनावी रंग में दिखे। इस दौरान राजेश कटारा एवं हकरु मईड़ा के बीच तीखी बहस तक हो गई।
रुपए लेन-देन की शिकायत और आरोप
श्री गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय के मुख्य द्वार के बाहर मतदाताओं को रुपए देकर लुभाने की शिकायत प्राचार्य डॉ डी. के जैन तक पहुंची। उन्होंने परिसर में आचार संहिता के अनुसार चुनाव होने की बात कही, लेकिन मुख्य द्वार के बाहर क्या हुआ इसकी जानकारी नहीं होना बताया। यद्यपि कुछ विद्यार्थियों का यह भी कहना था कि परिचय पत्र गुम होने से दोस्तों को रुपए उधार दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो