scriptबांसवाड़ा : पहली बार छात्रसंघ चुनाव में वोटिंग के अगले दिन होगी काउंटिंग और फिर घोषित होंगे नतीजे | student union election : first day voting, counting will next day | Patrika News

बांसवाड़ा : पहली बार छात्रसंघ चुनाव में वोटिंग के अगले दिन होगी काउंटिंग और फिर घोषित होंगे नतीजे

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 26, 2019 10:42:54 am

Submitted by:

deendayal sharma

प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव में पहली बार बदलाव देखने को मिल रहा है। अब तक हुए चुनाव में सुबह 8 से 1 बजे तक मतदान और उसके तुरंत बाद मतगणना व परिणाम जारी होते आए हैं। पर, इस बार ऐसा नहीं होगा।

बांसवाड़ा : इस बार पहली बाद वोटिंग के अगले दिन होगी काउंटिंग और फिर नतीजे

बांसवाड़ा : इस बार पहली बाद वोटिंग के अगले दिन होगी काउंटिंग और फिर नतीजे

बांसवाड़ा. प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव में पहली बार बदलाव देखने को मिल रहा है। अब तक हुए चुनाव में सुबह 8 से 1 बजे तक मतदान और उसके तुरंत बाद मतगणना व परिणाम जारी होते आए हैं। पर, इस बार ऐसा नहीं होगा। आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा ने छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम के तहत मतदान के ठीक अगले दिन मतगणना और परिणाम जारी करना तय किया है।
चुनाव समय चक्र के तहत 27 अगस्त को सुबह 8 से 1 बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी। इसके बाद 28 अगस्त को सुबह 11 बजे से मतगणना के साथ ही परिणाम की घोषणा की जाएगी। इस निर्णय से छात्रसंगठनों में खुशी की लहर है तो महाविद्यालय प्रशासन भी चुनावी इंतजामों के तहत इसे सही निर्णय बता रहा है।
बांसवाड़ा : मंत्री के गृह जिले में टीएडी के टेंडर पर उठे सवाल, छात्रावासों में सुरक्षा प्रहरी लगाने का है मामला

छात्र संगठनों का कहना है कि पहले एक ही दिन में पूरी प्रक्रिया होने से सुबह से शाम तक जुटना पड़ता था अब समय मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में मतदान प्रक्रिया के समय सीमा में बदलाव के साथ इसे बढ़ाना चाहिए, जिससेदूरस्थ अंचल में निवासरत विद्यार्थी समय पर मतदान के लिए पहुंच सके। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के चलते मतदान के 11 दिन पश्चात (11 सितम्बर 2018) को मतगणना व परिणाम जारी हुए थे।
Banswara : मैन पावर कम, कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव कराने स्कूल शिक्षा विभाग का आसरा, लगाए 80 शिक्षक व कार्मिक
प्रत्याशी गांव-गांव प्रचार में लगे
छात्रसंगठन के पदाधिकारी अपने-अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान के लिए गांव-गांव प्रचार में लगे हैं। रविवार को अवकाश के चलते दूरस्थ अंचलों में निवासरत छात्र मतदाता से संपर्क साधा गया। संगठन सोशल मीडिया का भी प्रचार-प्रसार के लिए उपयोग कर रहे हैं। इधर, शिक्षा विभाग की ओर से नियुक्त किए गए शिक्षकों व कार्मिकों का आज महाविद्यालय में ब्रीफ्रिंग सत्र आयोजित होगा, जिसमें चुनाव प्रक्रिया की जानकारी दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो