पत्रिका टॉक शो : छात्र संगठनों में कई मुद्दों पर तकरार, कुछ पर साथ काम करने के इरादे का इजहार

पत्रिका टॉक शो : छात्र संगठनों में कई मुद्दों पर तकरार, कुछ पर साथ काम करने के इरादे का इजहार
पत्रिका टॉक शो : छात्र संगठनों में कई मुद्दों पर तकरार, कुछ पर साथ काम करने के इरादे का इजहार

Varun Kumar Bhatt | Updated: 24 Aug 2019, 03:31:44 PM (IST) Banswara, Banswara, Rajasthan, India

Rajasthan Patrika Talk Show, Student Union Election 2019 : टॉक शो में छात्रसंगठनों ने रखी अपनी-अपनी बात

बांसवाड़ा. छात्रसंघ चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर साफ हो चुकी है। नामांकन के बाद अब प्रचार-प्रसार का दौर शुरू हो गया है। मैदान में उतरे प्रत्याशी और उनके संगठन किन मसलों को लेकर छात्रों से समर्थन मांग रहे हैं और कॉलेज के भावी विकास, नियमित पढ़ाई आदि को लेकर उनकी क्या सोच है इन्हीं सब बातों पर शुक्रवार शाम राजस्थान पत्रिका कार्यालय में आयोजित टॉक-शो में चर्चा हुई। टॉक शो में जिले के चारों ही राजकीय महाविद्यालय में सक्रिय एबीवीपी, गठबंधन (एनएसयूआई-एसटीएससी छात्रसंघ) और भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा के पदाधिकारी शामिल हुए और विभिन्न मुद्दों पर अपनी-अपनी बात रखी। टॉक-शो के दौरान तीनों ही छात्र संगठनों ने मुद्दे रखे, तो इस दौरान एक दूसरे के कार्य पर अंगुलियां भी उठीं और तीखी तकरार हुई। वहीं व्याख्याताओं के रिक्त पद, जनजाति अंचल में शिक्षा की व्यवस्था और छात्रवृत्ति जैसे पुराने चुनावी मुद्दे भी छात्र संगठनों व प्रत्याशियों से सुनाई दिए। पर, खास बात यह रही कि कई विषय ऐसे भी सामने आए, जिस पर तीनों ही संगठनों ने साथ में कार्य करने की इच्छा जताई। चुनाव बाद एकसाथ आयोजन की बात कही। संचालन पत्रिका रिपोर्टर योगेश कुमार शर्मा ने किया।

छात्रसंघ चुनाव : ढ़ोल-नगाड़ों के साथ उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन, चारों सरकारी कॉलेज में त्रिकोणीय संघर्ष के आसार

इस पर एकराय
कॉलेज में मदतान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विद्यार्थियों को मतदान का डेमो करवाया जाए
गोविन्द गुरु की जीवनी से अवगत कराने क लिए प्रदर्शनी का आयोजन किया जाए
महाविद्यालयों के निकट से शराब के ठेके हटाने के लिए प्रयास
छात्रवृत्ति के आवेदन की प्रक्रिया को सरल बनाने की मांग

एबीवीपी
विद्यार्थी परिषद से प्रांतीय सह मंत्री दिनेश राणा, पूर्व जिला विभाग संयोजक मिलन पण्ड्या, जिला संयोजक आशीष मकवाना, संदेश मईड़ा, अजय खराडी, सुनील सुरावत, सहित अन्य पदधिकारी व गोविन्द गुरु कॉलेज से संगठन के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी भवानी निनामा शामिल हुए। संगठन ने गोविन्द गुरु कॉलेज में पेयजल व्यवस्था, जीजीटीयू का बांसवाड़ा स्थानांतरण छात्रों की समस्या के लिए कॉलेज में वर्ष भर सक्रिय रहने जैसे अनेक कार्य का दावा किया।

गठबंधन
गठबंधन ने हरिदेव जोशी कॉलेज के मुख्य द्वार के लिए प्रस्ताव, केंटीन निर्माण, बैठक व्यवस्था, रिक्त पदों को भरने में सक्रियता, कॉलेज के विकास के लिए सक्रियता जैसे कार्य अपनीे उपलब्धि में शामिल किए। इस दौरान एनएसयूआई प्रदेश सचिव अरिवंद डामोर, अशोक डामोर, प्रकाश मीणा, मनीष भट्ट, चिराग श्रीमाली, हरिदेव जोशी कॉलेज से अध्यक्ष पद उम्मीदवार रेणुका डामोर, करण सुरवात, ऋतिक कलाल, विकास डामोर सहित अन्य शामिल हुए।

भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा
गत चुनाव से छात्र राजनीति में सक्रिय हुए भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा के जिला सह संयोजक जसवंत भाबोर ने कहा कि जनजाति अंचल में शिक्षा में सुधार के लिए उनका संगठन प्रयासरत है। इसी मुद्दों को लेकर वह चुना में उतरे हैं और लम्बे समय से चली आ रही महाविद्यालय की समस्याओं को सुझालाने में उनकी रीति-नीति मददगार होने का भी उन्होंने दावा किया। इस दौरान विजयपाल व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned