बांसवाड़ा : गोविंद गुरु कॉलेज में फिर मचा घमासान, इस बात के लिए गुस्साए छात्रों ने प्राचार्य और प्रोफेसरों को कमरे में किया बंद

बांसवाड़ा : गोविंद गुरु कॉलेज में फिर मचा घमासान, इस बात के लिए गुस्साए छात्रों ने प्राचार्य और प्रोफेसरों को कमरे में किया बंद

Ashish Bajpai | Publish: Jul, 13 2018 02:47:55 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

पहले एक घंटा किया इंतजार, इसके बाद गुस्साए छात्रों ने उठाया कदम, स्नातक प्रथम वर्ष में सीटें व सेक्शन बढ़ाने की मांग

पहले एक घंटा किया इंतजार, इसके बाद गुस्साए छात्रों ने उठाया कदम, स्नातक प्रथम वर्ष में सीटें व सेक्शन बढ़ाने की मांग
बांसवाड़ा. श्री गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय में गुरुवार को एक बार फिर घमासान मचा। स्नातक प्रथम वर्ष के सभी संकाय में सीटें व सेक्शन बढ़ाने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज परिसर में एकत्र होकर नारेबाजी की। प्राचार्य से बात करने पहुंचे, लेकिन इसमें देर होने पर कार्यकर्ता गुस्सा गए। उन्होंने बैठक कर रहे प्राचार्य एवं एसोसिएट प्रोफेसरों को कक्ष में बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद सीटें बढ़ाने तथा अपनी मांग सुने जाने पर अड़ गए। प्राचार्य ने बंद कक्ष के अंदर से ही छात्रों से बात की और जैसे-तैसे दरवाजा खुलवाया। इसके बाद प्राचार्य डा. डी के जैन व एसोसिएट प्रोफेसरों के समक्ष छात्रों ने नाराजगी जताई।

उन्होंने कहा कि हमारी बात तक नहीं सुनी जा रही है। बैठक जरूरी हो सकती है, लेकिन छात्र एक घण्टे से अधिक समय से इंतजार कर रहे हैं, उन्हें पहले सुना जाना चाहिए। इसके बाद छात्रों ने प्राचार्य जैन को एबीवीपी के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा और सीटें बढ़ाने व अन्य मांगों से अवगत कराया। विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक दिनेश निनामा ने कहा कि इससे पूर्व भी मांग की गई, तो आश्वासन दिया गया, अब ऐसा नहीं चलेगा। चार दिन में मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन कर कॉलेज अनिश्चतकालीन बंद करवाया जाएगा। इस अवसर पर परिषद के जनजाति प्रमुख दिनेश राणा, सुनील सुरावत, राधे उपाध्याय, रोहितपुरी, आशीष मकवाना व अन्य उपस्थित थे।

आयुक्तालय से तय
सीटें व सेक्शन बढ़ाने का निर्णय आयुक्तालय से तय होता है। हमने छात्रों की मांग को आगे पहुंचा दिया है। कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तैयारी बैठक चल रही थी और छात्र जल्दबाजी कर रहे थे। सभी को समझा दिया है और वह संतुष्ट हैं।
- डा. डीके जैन, प्राचार्य, श्री गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned