scriptबांसवाड़ा के 17 विद्यार्थी किर्गिस्तान में अटके, परिजनों ने घर वापसी के लिए लगाई गुहार | Students of Banswara stuck in Kyrgyzstan due to Corona | Patrika News

बांसवाड़ा के 17 विद्यार्थी किर्गिस्तान में अटके, परिजनों ने घर वापसी के लिए लगाई गुहार

locationबांसवाड़ाPublished: Mar 31, 2020 02:58:10 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Coronavirus Update, Corona Virus Impact : सभी विद्यार्थी बागीदौरा, नोगामा, सुवाला व राखो क्षेत्र के

बांसवाड़ा के 17 विद्यार्थी किर्गिस्तान में अटके, परिजनों ने घर वापसी के लिए लगाई गुहार

बांसवाड़ा के 17 विद्यार्थी किर्गिस्तान में अटके, परिजनों ने घर वापसी के लिए लगाई गुहार

बागीदौरा/बांसवाड़ा. नौगामा, बागीदौरा, सुवाला और राखो क्षेत्र के 17 विद्यार्थी किर्गिस्तान में अटके हुए हैं। इन बच्चों को घर वापस लाने के लिए परिजनों ने सोमवार को उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में अभिभावक कन्हैयालाल रावल व हरीश पाटीदार ने बताया कि 17 विद्यार्थी इंटरनेशनल स्कूल ऑफ मेडिसिन बिश्केक (किर्गिस्तान) में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। जहां कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। ऐसे में विद्यार्थियों के संक्रमित होने की आशंका बढ़ गई है। भारत में लॉकडाउन के कारण सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक है। इस कारण वे सभी वतन वापसी भी नहीं कर सकते। परिजनों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंप विद्यार्थियों को भारत लौटाने की व्यवस्था करने की मांग की है।
मुंबई में फंसे वागड़वासियों तक पहुंची राहत : – चिडिय़ावासा. लॉकडाउन के चलते मुंबई में फंसे बांसवाड़ा के तकरीबन 12 लोगों को सोमवार का खाद्य सामग्री पहुंचाई गई। गौरतलब है कि बांसवाड़ा के तकरीबन 12 लोग मुंबई के वसई और मलाड में फंसे हैं। जिन्हें खानेपीने की सामग्री उपलब्ध नहीं हो पा रही थी। उनकी समस्यों के चलते सोमवार के अंक में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया गया था। जिसके बाद सदर थाना में कार्यरत एसआई सचिन शर्मा ने मुंबई में परिचितों से बात कर जरूरतमंदों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाना सुििनिश्चत किया।

ट्रेंडिंग वीडियो