Video : बांसवाड़ा : समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षकों ने निकाली वाहन रैली, नारेबाजी करते हुए किया प्रदर्शन

Video : बांसवाड़ा : समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षकों ने निकाली वाहन रैली, नारेबाजी करते हुए किया प्रदर्शन

Ashish Bajpai | Publish: Aug, 11 2018 01:25:19 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

बांसवाड़ा. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की ओर से शिक्षकों की विभिन्न समस्यों के समाधान के लिए प्रदेशव्यापी आह्वान के तहत शुक्रवार को वाहन रैली निकाली गई और कलक्ट्री के बाहर प्रदर्शन के बाद अतिरिक्त जिला कलक्टर हिम्मतसिंह बारहठ को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। शिक्षक संघ से जुड़े सदस्य दोपहर से ही कुशलबाग मैदान में एकत्र होना शुरू हो गए। इसमें जिले की समस्त शाखाओं से अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी सम्मिलित रहे।

इसके बाद दुपहिया वाहन रैली निकाली। वाहनों पर सवार शिक्षक नारेबाजी करते हुए कलक्ट्री चौराहे पर पहुंचे, जहां उन्होंने अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। बाद में प्रदेश सचिव गमीरचंद पाटीदार, कार्यवाहक अध्यक्ष रमेश व्यास और जिला मंत्री दिनेश मईड़ा के नेतृत्व में अतिरिक्त कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि समय-समय पर ज्ञापन दिए जाने के बाद भी सकारात्मक परिणाम नहीं निकलने से शिक्षक वर्ग आहत है।

यह रहे मौजूद
प्रदर्शन और ज्ञापन देने के दौरान नगर अध्यक्ष दिलीप पाठक, गोपेश उपाध्याय, आशीष त्रिवेदी, आनंदप्रकाश डोडियार, हरीश सिंह, अशोक मईड़ा, प्रशांत भावसार, रमेश पाटीदार, हिम्मत पड़वाल, भरत पंचाल, रमेश चौहान, सतीश व्यास, वीरचंद मईड़ा, त्रिभुवन व्यास, राजेंद्र सेवक, बंशीलाल डिंडोर, ओपी त्रिवेदी आदि मौजूद रहे।

यह रखी मांगें
एन.पी.एस. हटा कर पुरानी पेंशन लागू की जाए। छठे वेतनमान की विसंगतियों को दूर कर केंद्र के अनुरूप सातवें वेतनमान में पे मैट्रिक्स व लेवल निर्धारित कर 1 जनवरी 2016 से नगद परिलाभ देते हुए 2007 व 2009 में नियुक्त शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर की जाए। पदस्थापन के लिए प्रचलित काउंसलिंग पद्धति को युक्तिसंगत बनाकर रिक्त पद को सात दिवस पूर्व दर्शाकर काउंसलिंग प्रक्रिया पारदर्शी बनाया जाए।

पंचायतीराज मद (पीडी) के शिक्षकों का वेतन बजट एकमुश्त पीईईओ को जारी कर ट्रेजरी के माध्यम से भुगतान की व्यवस्था कराई जाए। विभाग में शेष रहे योग्यताधारी पैराटीचर, शिक्षाकर्मी, संविदाकर्मी को प्रबोधक के पद पर नियुक्त कर नियमित पदोन्नति की जाए। विद्यालय समय पूर्ववत किया जाए। इसके अलावा पातेय वेतन पर पदोन्नत उप्रावि के प्रधानाध्यापकों को 2009 से नियमित कर सभी परिलाभ देने और शिक्षक संघ राष्ट्रीय को अविलंब मान्यता देने की मांग की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned