scriptकोरोना का खौफ, मंदिर में आयोजनों पर रोक, नेमा समाज की ओर से संक्रमण पर काबू पाने के प्रयास | Temple is closed due to Covid-19 in Banswara | Patrika News

कोरोना का खौफ, मंदिर में आयोजनों पर रोक, नेमा समाज की ओर से संक्रमण पर काबू पाने के प्रयास

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 28, 2020 05:55:01 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Coronavirus Updates, Covid-19 In Rajasthan : नेमा समाज की पहल, मंदिरों में श्रावण के धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगाया

कोरोना का खौफ, मंदिर में आयोजनों पर रोक, नेमा समाज की ओर से संक्रमण पर काबू पाने के प्रयास

कोरोना का खौफ, मंदिर में आयोजनों पर रोक, नेमा समाज की ओर से संक्रमण पर काबू पाने के प्रयास

बांसवाड़ा. शहर में संक्रमितों की बढ़ती संख्या और कोरोना के सुपर स्प्रेड के अंदेशे से खौफ बढ़ गया है। मंदिरों में भीड़ को रोकने के लिए प्रशासन और पुलिस के प्रयासों के बीच पंच दशा नेमा महाजन समाज ने स्वस्फूर्त निर्णय कर अपने 9 मंदिरों में श्रावण के विशेष आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। दरअसल, मंदिरों और बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के इस्तेमाल के प्रति लोग अब तक बेपरवाह ही रहे हैं। पुलिस की ओर से चालान बनाकर सख्ती बरतने पर विवाद भी हुए हैं। दूसरी ओर, भीतरी शहर में ही कोरोना के चार-पांच केस आ चुके हैं और संपर्कितों से प्रसार की आशंका बढ़ गई है। ऐसे में स्वस्फूर्त प्रयासों की जरूरत हुई, जिससे खुद के साथ औरों का भी बचाव मुमकिन हो।
बांसवाड़ा : शुभ अवसरों पर फिजूलखर्ची छोड़, युवाओं का पौधे लगाने पर जोर

इसके लिए पहल कर नेमा समाज की ओर से पीपली चौक स्थित रघुनाथ मंदिर, महालक्ष्मी चौक स्थित भगोरेश्वर, लक्ष्मीनारायण मंदिर, आजाद चौक स्थित रूपचर्तुभुजराय मंदिर, रातीतलाई में समाज की धर्मशाला में स्थित नर्मदेश्वर शिवालय, जगदीश चौक स्थित जगदीश मंदिर, कंसारवाड़ा गली स्थित ठाकुरद्वारा सहित नौ मंदिरों में धार्मिक आयोजन प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। नेमा महाजन समाज अध्यक्ष सुनील दोसी का कहना है कि कोरोना संकट के दौर में जन स्वास्थ को प्राथमिकता देनी होगी। इसीलिए समाज के प्रबुद्धजनों की राय से मंदिरों में श्रावण के कार्यक्रम प्रतिबंधित कर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए प्रयास कर रहे हैं। बाकायदा इसके लिए मंदिरों के दरवाजों-चैनल गेट पर बैनर लगवाए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो