देखिए...Video : छोटी सरवन ब्लॉक अध्यक्ष को हटाने पर कांगे्रस कार्यकर्ताओं में गुस्सा, मंत्री का पुतला फूंककर जताया आक्रोश

deendayal sharma

Publish: Mar, 17 2019 12:08:42 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 12:08:43 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. लोकसभा चुनाव की रणनीति के तहत ब्लॉक से लेकर जिला स्तर तक पार्टी को मजबूत करने की मंशा से विभिन्न पदों पर किए जा रहे मनोनयन में बांसवाड़ा कांगे्रस का छोटी सरवन में दांव उल्टा पड़ रहा है। ब्लॉक अध्यक्ष हटाने के खिलाफ शनिवार को कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पहुंचकर जबर्दस्त आक्रोश जताया। कांगे्रस छोटी सरवन ब्लॉक अध्यक्ष पद पर गत दिनों नए मनोनयन से खफा ब्लॉक कांगे्रस के कार्यकर्ताओं ने इस उठापटक के लिए राज्यमंत्री अर्जुनसिंह बामनिया और व जिलाध्यक्ष चांदमल जैन को जिम्मेदार बताया और नारेबाजी कर पुतला जलाया। इससे पहले दोपहर करीब दो बजे ब्लॉक के कार्यकर्ता हाथों में लाठियां लिए वाहनों से पार्टी कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन शुरू किया। यहां जगदीशचंद्र कटारा ने बताया कि पार्टी ने करीब एक वर्ष पहले उन्हें ब्लॉक अध्यक्ष बनाया। इसके बाद क्षेत्र में पार्टी मजबूत हुई, लेकिन पिछले दिनों अचानक हटाकर उसके स्थान पर नागेंद्र मईड़ा मकनपुरा को मनोनीत कर दिया। कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जताते हुए कहा कि राज्यमंत्री बामनिया ब्लॉक में एक-एक कर प्रधान समर्थकों को हटाने का काम कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव से कांगे्रस को यहां से लीड भी मिली थी। इसके बावजूद बिना किसी कारण के कटारा को हटा दिया गया है।

... तो दे देंगे इस्तीफा

आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष जैन को प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के नाम एक पत्र दिया। इस दौरान परतुसिंह निनामा ने कहा कि पार्टी अपना निर्णय नहीं बदलती है तो कार्यकर्ताओं के साथ नई रणनीति बनाई जाएगी।कटारा को एक सप्ताह में पद पर बहाल नहीं किया गया तो ब्लॉक के सैकड़ों कार्यकर्ता पार्टी से इस्तीफा दे देंगे।

यह बोले जिलाध्यक्ष

इधर, पार्टी जिलाध्यक्ष चांदमल जैन का कहना है कि ब्लॉक अध्यक्ष मनोनीत करने या हटाने संबंधी जानकारी नहीं है। यह कार्रवाई प्रदेश स्तर से होती है। कार्यकर्ता अपनी बात मुझे बता सकते थे। प्रदर्शन करना उचित नहीं है। इससे पार्टी कमजोर होती है। कार्यकर्ताओं ने पत्र में जो अपनी भावना व्यक्त की है, उससे प्रदेश अध्यक्ष को अवगत कराया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned