सेना अध्यक्ष ने शहीद हर्षित के सम्मान में भेजा प्रशस्ती-पत्र

सेना मुख्यालय से आए जवान ने मां की पेंशन एवं बहन की नौकरी के लिए दस्तावेज पूर्ण करवाए

शहीद हर्षित भदौरिया के सम्मान में सेना अध्यक्ष दलबीर सिंह ने प्रशस्ती पत्र भेजा है। मंगलवार को ठीकरिया पहुंचे सेना के जवान ने प्रशस्ती पत्र पढ़कर सुनाया। शहीद की माता ज्योति भदौरिया की पेंशन एवं बहन जिज्ञा के नौकरी के लिए संबंधित दस्तावेज तैयार करने के लिए आर्मी नासिक मुख्यालय के रिकॉर्ड ऑफिस से जवान ताराचन्द फौजदार भदौरिया के निवास स्थान ठीकरिया पहुंचे।


शहीद के पिता राजकुमार भदौरिया ने बताया कि जवान के साथ सेना अध्यक्ष दलबीर सिंह एवं मेजर जनरल आलोक क्लेर के दो प्रशस्ति पत्र भेजे हैं। जिसमें 1851 एलटी आरईजीटी में एसी पर 11 नवम्बर को दुश्मन की फायरिंग के दौरान हर्षित भदौरिया के शहीद होने पर गहरा शोक व्यक्त किया गया है। यह पत्र शहीद की माता ज्योति भदौरिया के नाम से आया है। जिसको जवान ने पढ़ कर सुनाया। इसके बाद केन्द्र सरकार की ओर से सहायता, सेना की ओर से सहायता एवं बहन जिज्ञा की नौकरी, मां की पेंशन के लिए आवश्यक दस्तावेज तैयार कर उदयपुर जिला सैनिक कल्याण बोर्ड में जमा करवाने साथ ले गए।


इस दौरान गांव के मुकेश पाठक, बादल भट्ट, देवेन्द्र भट्ट, जयेश पण्ड्या, सरपंच नारेंग डोडीयार ने दस्तावेजों को पूर्ण करने में सहयोग किया। उल्लेखनीय है कि गत 11 नवम्बर को जम्मू कश्मीर के कूपवाड़ा के केरन सेक्टर में पाक सैनिकों की गोलाबारी में हर्षित भदौरिया शहीद हो गए थे।

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned