बांसवाड़ा : सृजनात्मकता प्रतियोगिता में झलका विद्यार्थियो का उत्साह

Ashish vajpayee

Publish: Jan, 13 2018 09:51:22 (IST)

Banswara, Rajasthan, India
बांसवाड़ा : सृजनात्मकता प्रतियोगिता में झलका विद्यार्थियो का उत्साह

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से नगर स्कूल में आयोजन

बांसवाड़ा. विद्यार्थियों में सृजनशीलता के विकास के लिए राजकीय नगर उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जिला स्तरीय सृजनात्मकता प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए जिलेभर से विद्यार्थी सुबह से ही नगर स्कूल पहुंचना शुरू हो गए थे। तय समय पर प्रतियोगिताएं शुरू हुई, जिसमें विद्यार्थियों ने उत्साह से भाग लिया।

यह रहे विजेता

संयोजक संस्थाप्रधान सुशील कुमार जैन ने बताया कि निबंध प्रतियोगिता में राउमावि नौगामा की पूर्वी जैन, राउमावि बागीदौरा की मिलन भट्ट व गढ़ी के सुनिल बरगोट, प्रश्नोत्तरी में राउमावि तलवाड़ा के अरविन्द डोडियार, बोरी के शैलेन्द्र पाटीदार व अमरसिंह का गढ़ा के अमृतलाल बरगोट, चित्रकला में राउमावि बिलौदा की कीर्ति पंचाल, कलिंजरा के छगनलाल मालीवाड़ व दानपुर की कावेरी, आशुभाषण प्रतियोगिता में नूतन उमावि की फुहार व्यास, गढ़ी के साहिल जोशी व उम्मेदगढ़ी के आशीष डामोर, एकल गीत में नूतन उमावि की दीया पंड्या, विवेकानन्द विद्या विहार बड़ोदिया के मेहुल पंचाल व गढ़ी की प्रियल आर्य प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे। पर्यवेक्षक देवेन्द्र पाटीदार थे। आयोजन प्रभारी विद्यालय मीता शाह थी।

जीवन में सृजनत्मकता जरूरी

अपराह्न बाद हुए समापन समारोह में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक राजेंद्रप्रसाद द्विवेदी ने बतौर मुख्य अतिथि कहा कि विद्यार्थियों में शैक्षिक व सह-शैक्षिक गतिविधियों का समावेश जरूरी है। इससे परीक्षा परिणाम में भी लाभ मिलता है। उन्होंने प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा भी की। अध्यक्षता संस्थाप्रधान सुशील कुमार जैन ने की। संचालन वीरेन्द्र सिंह राव ने किया। आभार हरीश आचार्य ने व्यक्त किया। इस अवसर पर संस्थाप्रधान सुधीर डांगरा, अनन्त जोशी, रितेश जैन, गिरिराज जोशी, लोकेश शाह, शिवशंकर वैष्णव, सूरज पाटीदार, लोकेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

शिविर का समापन

बांसवाड़ा. राउमावि पड़ोली गोर्धन में 5 दिवसीय समाजोपयोगी का समापन प्रधानाचार्य स्नेहलता मेहरा की अध्यक्षता, सरपंच लक्ष्मणलाल मईड़ा के मुख्य आतिथ्य एवं पंचायत समिति सदस्य लक्ष्मणलाल निनामा व मोतीलाल के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ। शिविर प्रभारी मीनाक्षी व्यास व भारतेश्वरी गुप्ता ने बताया कि शिविर में कक्षा 6 से 10 तक बालक-बालिकाओं के लिए अमृतधारा, अचार बनाना, महेंदी व रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई। संचालन नीता दीक्षित ने किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned