scriptप्रदेश में परिवहन विभाग ने उठाया सख्त कदम, वाहन चलाते समय मोबाइल से बात करने वालों के ‘बुरे दिन आने वाले हैं’ | the license will be canceled when talking to the mobile while driving | Patrika News

प्रदेश में परिवहन विभाग ने उठाया सख्त कदम, वाहन चलाते समय मोबाइल से बात करने वालों के ‘बुरे दिन आने वाले हैं’

locationबांसवाड़ाPublished: May 12, 2018 01:50:53 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

वाहन चलाते समय मोबाइल से बात करने पर लाइसेंस होगा निरस्त, अब तक तीस के प्रस्ताव भेजे

banswara
बांसवाड़ा. बढ़ती सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए मोबाइल पर बात करते हुए वाहन चलाने पर वाहन स्वामी का लाइसेंस निरस्त होगा। इसकी कवायद शुरू हो गई है और यातायात पुलिस ने तीस जनों के लाइसेंस निरस्त करने क प्रस्ताव भी जिला परिवहन विभाग को भेज दिए हैं। नए आदेशों के तहत अगर कोई वाहन स्वामी मोबाइल पर बात करते समय वाहन चलाता है तो यातायात पुलिस की ओर से उसका फोटो खींचा जाएगा। साथ ही सभी जानकारियों के साथ वाहन चालक का ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करवाने के लिए दस्तावेज जिला परिवहन कार्यालय भेजे जाएंगे। इस तरह के आदेश अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस जंगा श्रीनिवास राव ने एक मई 2018 को जारी किए थे। साथ ही उन्होंने प्रदेशभर से 15 मई,2018 तक इसकी पालना रिपोर्ट भी मांगी है।
शहर में बड़ी समस्या
वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने की समस्या शहर ही नहीं समूचे जिले में बड़ी व लापरवाही पूर्ण है। हालत ये है कि कई वाहन स्वामी यातायात पुलिस के सामने से मोबाइल पर बात करते हुए निकल जाते हैं। वहीं कई बार पुलिसकर्मी भी इस ओर ध्यान नहीं देते है।
हादसों का भय
वाहन चलाते हुए मोबाइल का उपयोग करना आम बात हो गई है लेकिन इसकी वजह से कई बड़े हादसे भी हुए है। लोगों को पुलिस के डर की बजाय खुद को प्रेरित करना होगा कि वे यातायात के नियमों का पालन करें और अपने साथ- साथ लोगों की जिंदगी को सुरक्षित रखे। हेलमेट नहीं पहनने वाले वाहन चलाते हुए मोबाइल का ज्यादा उपयोग करते है।
सडक़ हादसे में तीन जने घायल
छोटी सरवन. रतलाम रोड, क्रेसर प्लांट मोड़ पर शुक्रवार को हादसे में बाइक पर सवार तीन युवक घायल हो गए। तीनों कुंडला के पास एक गांव में शादी समारोह से लौट रहे थे कि मोड़ में बाइक अनियंत्रित होकर गड्ढे में उतर गई। ग्रामीणों की सूचना पर आम्बापुरा पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने 108 एम्बुलेंस से तीनों घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां तीनों घायलों का उपचार जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो