...और यहां 35 रुपए बने चाय बेचने वाले युवक की आत्महत्या का कारण, मचा बवाल

banswara crime news : चाय की उधारी के रुपए मांगे तो मढ़े आरोप, आहत युवक ने दी जान

कुशलगढ़/बांसवाड़ा. जिले के कुशलगढ़ थाना इलाके के चंदेरी गांव में चाय की उधारी के 35 रुपए मांगने पर उलटे धमकी एवं रुपए निकालने के आरोप से एक युवक इतना आहत हुआ कि उसने गुरुवार रात विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। उसे जिसको अचेतावस्था में रात को महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां उसने आधे घंटे बाद दम तोड़ दिया। ग्रामीण शुक्रवार सुबह शव बगैर पोस्टमार्टम के ही गांव ले गए और घर ले जाकर शव रख दिया। इसके बाद आरोपी पर कार्रवाई की मांग की। इस पर पुलिस चंदेरी पहुंची और ग्रामीणों से समझाइश के बाद पीएम के लिए शव दुबारा एम जी अस्पताल लेकर आई। बाद में शाम चार बजे पीएम हुआ और तब फिर से शव परिजनों को सौंपा गया। पुलिस में दर्ज रिपोर्ट व ग्रामीणों के मुताबिक चंदेरी निवासी राजू [32] पुत्र रामसिंह गांव के पास ही टिम्बेड़ा में एक चाय की होटल चलाता है। उसने सारण निवासी कालू से चाय के उधारी के 35 रुपए मांगे। आरोप है कि रुपयों की मांग पर राजू को युवक कालू ने उल्टे धमकी दे डाली। साथ ही जेब से रुपए निकालने का आरोप मढ़ दिया। इससे राजू आहत हो गया और घर पहुंचकर उसने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। राजू को रात करीब साढ़े दस बजे कुशलगढ़ हॉस्पीटल ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे महात्मा गांधी चिकित्सालय रैफर कर दिया, लेकिन वहां उसने दम तोड़ दिया।

बगैर पीएम ले गए शव : - थाने के एएसआई रणजीत सिंह ने बताया कि मृतक के पिता मानसिंह की रिपोर्ट पर सारण निवासी कालू पुत्र खातिया के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। रिपोट में कालू पर आरोप है कि उसने उलटे रुपए की मांग कर दी और रुपए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी तक दे डाली। इससे भयभीत होकर उसने जान दे दी। इस वाकये के बाद अगले दिन शुक्रवार की सुबह परिजन बगैर पोस्टमार्टम के ही शव को चंदेरी गांव ले गए और वहां ले जाकर आंगन में रख दिया। साथ ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई एवं प्रकरण में फैसला करवाने की जिद पर अड़ गए। इसकी सूचना पर कुशलगढ़ थाने से पुलिस पहुंची और ग्रामीणों को समझाने के प्रयास किए। काफी देर तक चली समझाइश के बाद शाम करीब चार बजे शव वापस महात्मा गांधी चिकित्सालय की मोर्चरी में लाया गया। इसके बाद पीएम हुआ और फिर शव को घर के लिए रवाना किया गया।

Show More
Varun Bhatt
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned