scriptबांसवाड़ा में निजी फाइनेंस कम्पनी के मैनेजर से लूट, आंखों में मिर्ची डालकर दो लाख रुपए ले गए लुटेरे | The robbery from the manager of a private finance company in Banswara | Patrika News

बांसवाड़ा में निजी फाइनेंस कम्पनी के मैनेजर से लूट, आंखों में मिर्ची डालकर दो लाख रुपए ले गए लुटेरे

locationबांसवाड़ाPublished: Oct 16, 2019 11:02:39 am

Submitted by:

deendayal sharma

बांसवाड़ा जिले के आनंदपुरी थाना इलाके में बाइक सवार तीन लुटेरों ने एक प्राइवेट कंपनी के कार्मिक की आंखों में मिर्ची झोंककर दो लाख रुपए से भरा बैग लूट लिया और फरार हो गए।

बांसवाड़ा में निजी फाइनेंस कम्पनी के मैनेजर से लूट, आंखों में मिर्ची डालकर दो लाख रुपए ले गए लुटेरे

बांसवाड़ा में निजी फाइनेंस कम्पनी के मैनेजर से लूट, आंखों में मिर्ची डालकर दो लाख रुपए ले गए लुटेरे

बांसवाड़ा/आनंदपुरी. बांसवाड़ा जिले के आनंदपुरी थाना इलाके में बाइक सवार तीन लुटेरों ने एक प्राइवेट कंपनी के कार्मिक की आंखों में मिर्ची झोंककर दो लाख रुपए से भरा बैग लूट लिया और फरार हो गए। पुलिस के अनुसार वारात मोटी टिम्बी अम्बेपुरा गांव के पास हुई। इसे लेकर टोंक हाल गांगड़तलाई निवासी हनुमान पुत्र अंबालाल कुमावत ने रिपोर्ट दी। कुमावत भारत फाइनेंस इंक्लूजन लिमिटेड कंपनी में संगम मैनेजर है। उक्त कंपनी महिला समूहों को ऋण देती है और फिर उसकी वसूली करती है। सोमवार को हनुमान ने मोटी टिम्बी एवं इसके आस-पास के गावों से महिला समूह से राशि कलेक्शन का कार्य किया। करीब दो लाख की राशि कलेक्शन करने के बाद वापस गांगड़तलाई आ रहा था। उसके साथ जूनी टिम्बी निवासी मानसिंह पुत्र रामजी भी था। रास्ते में पीछे से एक मोटरसाइकिल पर तीन जने आए। आते ही पहले तो हनुमान और उसके साथी को धक्का देकर नीचे गिरा दिया और फिर आंखों में मिर्ची झोंक दी। इसके बाद लुटेरे मोटरसाइकिल पर टंगा बैग को छीनकर फरार हो गए।ऐसी पहुंची पुलिस तक जानकारीउक्त घटनाक्रम के बाद मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। इसी दरम्यान वहां से लालसिंह नाम का शख्स निकला जिसने उक्त जानकारी शेरगढ़ चौकी पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपियों को ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन उनका कहीं सुराग नहीं लगा।पहले भी हुई वारदातेंमहिला समूहों से कलेक्शन राशि की लूट का जिले में यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार इस तरह लूट की वारदातें सामने आ चुकी हैं। इससे पूर्व घोडिय़ा गांव में भी इसी तरह की वारदात हुई थी। अज्ञात बाइक सवार कंपनी प्रतिनिधि की आंखों में मिर्ची झोंंककर रुपयों से भरा हुआ बैग छीनकर फरार हो गए थे। बैग में करीब 45 हजार की राशि रखी हुई थी।पड़ोसी राज्यों के लोग यहां कर रहे हैं कारोबारजानकारों के अनुसार महिला समूहों को ऋण पर रुपए देने एवं उनसे वसूली का कार्य पड़ोसी राज्यों के लोगों की ओर से किया जा रहा है। बावजूद इस पर पाबंदी लगाने के कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। जानकारों के अनुसार उक्त कारोबार जिले के आंबापुरा, दानपुर, कुशलगढ़, पाटन, सल्लोपाट सहित अन्य कई इलाकों में संचालित हैं। कंपनी प्रतिनिधियों ने कई गांवों में इस तरह महिला समूहों का संचालन कर रखा हैं, जिनको ऋण पर राशि देने के बाद उसकी वसूली करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो