scriptVideo : बांसवाड़ा : आका मौला के जन्मदिन पर निकाला शाही जुलूस, बजे देशभक्ति के तराने, लहराया तिरंगा | The royal procession on the birthday of aka maula | Patrika News

Video : बांसवाड़ा : आका मौला के जन्मदिन पर निकाला शाही जुलूस, बजे देशभक्ति के तराने, लहराया तिरंगा

locationबांसवाड़ाPublished: Jan 05, 2018 11:34:00 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरा जुलूस

banswara news
बांसवाड़ा : आका मौला के जन्मदिन पर निकाला शाही जुलूस, बजे देशभक्ति के तराने, लहराया तिरंगा

बांसवाड़ा. दाउदी बोहरा समाज के धर्मगुरू मोहम्मद सैयदना मुफ द्दल सैफुद्दीन साहब की सालगिराह के मौके पर शुक्रवार को हजारों धर्मावलम्बियों ने उनकी सेहतमंदलम्बी उम्र की कामना की। इस अवसर पर शहर में शाही जुलूस निकाला। जगह-जगह जुलूस का इस्तकबाल हुआ और सैयदना साहब घनु जीवो-घनु जीवो के नारे लगाए।
देशभक्ति नारों से गूंजा आसमां

जुलूस शेख फ खरुद्दीन और शेख हातिम अली की सदारत में सुबह 9 बजे नई आबादी चौराह से पाला रोड़, पीपली चौक, गांधी मूर्ति, जवाहर पुल, नई आबादी से होता हुआ बद्री मोहल्ला हॉल मुस्लिम कॉलोनी पहुंचा, जहां ख़ुशी की मजलिस हुई। जुलूस में सबसे आगे बैण्ड की धुन पर देश भक्ति के तराने बज रहे थे और बाइक पर तिरंगे परिधान में नौजवान देशभक्ति का सन्देश देते नजऱ आए, वहीं वाहनों पर बैठे नन्हे बच्चे देश व धार्मिक सन्देश की पताका लिए कदम से कदम मिला कर चल रहे थे।
समाज के पीआरओ अली असगर कोटावाला ने बताया कि जुलूस के साथ बुरहानी गाड्र्स के स्काउट बैंड, फखऱ़ी स्काउट, तोलोबा स्काउट बैण्ड ने अपनी धुनों से लोगों को आकर्षित किया। जुलूस में शेख मोईज़ भाई और शेख शब्बीर भाई के साथ बोहरा जमात के सभी पधाधिकारी व समाजजन बड़ी तादात में शामिल हुए। जुलूस संचालन में शबाब इदुज़्ज़हबी के सदस्यों ने मुल्ला अब्बास भाई के नेतृत्व में योगदान दिया।
गंदगी से दो-चार हुए समाजजन ने हाथों-हाथ की सफाई

सफाई कर्मियों की तीन दिन से हड़ताल के चलते शहर में हर तरफ गंदगी के अंबार के चलते जुलूस में शामिल हुए लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई जगह पर सडक़ पर गंदा पानी भी बह रहा था जिससे पैदल चल रहे लोगों को अधिक परेशानी हुई। इसको देखते हुए बोहरा समाज के सदस्य कई जगह सडक़ पर पानी साफ़ करते नजऱ आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो