scriptस्कूल के बच्चों से भरे टैम्पो का स्टेयरिंग फेल, बेकाबू होकर नाले में पलटा, मच गई चीख-पुकार | The tempo filled with school children overturned in banswara | Patrika News

स्कूल के बच्चों से भरे टैम्पो का स्टेयरिंग फेल, बेकाबू होकर नाले में पलटा, मच गई चीख-पुकार

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 07, 2019 05:29:58 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

– Tempo overturned, Children Injured
– लोहारिया इलाके के जन्तोड़ा के पास हुआ हादसा- हादसे में तीन स्कूली बच्चे हुए घायल

स्कूल के बच्चों से भरे टैम्पो का स्टेयरिंग फेल, बेकाबू होकर नाले में पलटा, मच गई चीख-पुकार

स्कूल के बच्चों से भरे टैम्पो का स्टेयरिंग फेल, बेकाबू होकर नाले में पलटा, मच गई चीख-पुकार

बांसवाड़ा. जिले के लोहारिया थाना इलाके के जन्तोड़ा गांव के पास शुक्रवार को किड्स वे स्कूल के बच्चों से भरे हुए टैम्पो का अचानक स्टेयरिंग फेल हो गया और टैम्पो अनियंत्रित होने के बाद नाले में पलट गया। इससे तीन बच्चे घायल हो गए। चीख- पुकार सुनकर ग्रामीण दौडकऱ आए और उन्होंने एक-एक कर बच्चों को टैम्पो से बाहर निकाला और घायलों को हॉस्पीटल भिजवाया। टैम्पो में आठ से दस बच्चे सवार थे।
ये बच्चे हुए घायल
हैड कांस्टेबल सुरेन्द्र ने बताया कि किड्स वे स्कूल की छुट्टी के बाद चार पहिया टैम्पो बच्चों को उनके घर छोडऩे के लिए जा रहा था। हादसे में सात वर्षीय हनिका पुत्री दिनेश पाटीदार, दस वर्षीय भावेश पुत्र नागजी तथा सात वर्षीय वीरेन्द्र पुत्र प्रकाश बामनिया घायल हुए।
बच्चा चोर समझ ग्रामीणों ने ढोल बजाकर गांव को इकट्ठा किया, फिर सात जनों को पकडकऱ कर दी धुनाई

नियमों की नहीं परवाह
दुर्घटनाग्रस्त टैम्पो के फिटनेस आदि की जानकारी तत्काल नहीं मिल पाई लेकिन हादसे से वाहनों के संचालन में नियमो की अनदेखी का मसला फिर चर्चा में आ गया। परिवहन विभाग की ओर से किए जा रहे फिटनेस पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। बांसवाड़ा में बच्चों से भरे हुए वाहनों के पलटने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी बांसवाड़ा में कई हादसे हुए हैं। इसके बाद भी परिवहन विभाग से लेकर प्रशासन स्तर पर किसी तरह के ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। टैम्पों में बेहिसाब बच्चों को भरा जाता है और अनियंत्रित तरीके से मुख्य सडक़ मार्गों पर दौड़ते हैं। जानकारों के अनुसार चलते हुए वाहन का अचानक स्टेयरिंग फेल होने का मतलब है वाहन का ठीक तरह से रख रखाव नहीं किया जा रहा है। फिटनेस भी नहीं देखी जा रही है।
मशक्कत कर निकाला
पुलिस के अनुसार काफी देर मशक्कत करने के बाद टैम्पो को नाले से बाहर निकाला। कई ग्रामीणों की मदद से एक टै्रक्टर से बांधने के बाद नाले से टैम्पो को बाहर निकाला गया। इस हादासे की सूचना से कई बच्चों के परिजन भी वहां पहुंच गए थे, जिन्होंने हाथों हाथ अपने बच्चों संभाल लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो