scriptबांसवाड़ा : कॉलेज छात्रा को डायन बताकर प्रताडि़त करने वाला पिता और तांत्रिक गिरफ्तार | the torture given to the woman as a witch | Patrika News

बांसवाड़ा : कॉलेज छात्रा को डायन बताकर प्रताडि़त करने वाला पिता और तांत्रिक गिरफ्तार

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 08, 2018 10:18:09 am

Submitted by:

Varun Bhatt

www.patrika.com/banswara-news

banswara

बांसवाड़ा : कॉलेज छात्रा को डायन बताकर प्रताडि़त करने वाला पिता और तांत्रिक गिरफ्तार

परतापुर/बांसवाड़ा. ससुराल जाने से इनकार पर कॉलेज छात्रा को डायन कहकर प्रताडि़त करने के चर्चित मामले में पुलिस ने मंगलवार को तांत्रिक को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद तांत्रिक के साथ पीडि़ता के पिता को पुलिस ने मंगलवार को घाटोल कोर्ट में पेश किया, जहां से इन्हें 17 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए। सीआई गजेन्द्रसिंह ने बताया कि प्रकरण में जांच कर दूसरे ही दिन तांत्रिक अनिल उर्फ कालिया पुत्र शंकर काण्डोर को पकड़ा गया। कालिया मूल रूप से आमजा गांव का है और बेड़वा में रह रहा था। पुलिस ने युवती के बयान दर्ज किए। इससे पहले पीडि़ता के पिता ने पूछताछ में जबरन शादी करवाने और किसी प्रकार की यातना देने से इनकार किया और इतना ही कहा कि वे बेटी को देवरे पर दर्शन के लिए ले गए थे।
यह था मामला
गौरतलब है कि गढ़ी थाना क्षेत्र की द्वितीय वर्ष की छात्रा ने सोमवार को गढ़ी थाने में रिपोर्ट देकर बताया था कि उसके पिता ने तीन वर्ष पूर्व दसवीं के इम्तिहान के समय जबरन शादी करवा दी। शादी मंजूर नहीं होने से वह चार दिन भी ससुराल में नहीं रही। अब दिवाली पर पिता ससुराल भेजने पर अड़ गए और जाने से इनकार करने पर मारपीट की। उस पर डायन का साया कहकर प्रताडि़त किया और एक देवरे पर ले जाकर तांत्रिक से टोटके करवाए। बाबा जमीन पर लिटाकर उसके ऊपर बैठ गया और उसके पेट में डायन की बनाई गांठ बताकर दांतों से काटा। इस पर पुलिस ने केस दर्ज कर युवती के पिता एवं तांत्रिक को गिरफ्तार किया।
पिता के घर जाने से इनकार
सीआई ने बताया कि बयान लेने के बाद पीडि़ता को बेड़वा ले जाकर उस देवरे की तस्दीक करवाई गई, जहां पर तांत्रिक ने उसे यातनाएं दी थीं। बाद में घर जाने को कहने पर युवती ने अपने पिता के वहां जाने से इनकार कर दिया। इस पर उसकी इच्छा के अनुसार चचेरे भाई को सुपुर्द किया गया।
यहां भी प्रकरण दर्ज
दानपुर थाना क्षेत्र में भी डायन कहकर प्रताडि़त करने का एक मामला सामने आया है। पीडि़ता ने खुद थाने आकर रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि 4 नवंबर को दोपहर 2 बजे धनाक्षरी निवासी मुकेश पुत्र सुखा ने रास्ते जाते रोककर उसे मारपीट की और डायन कहकर प्रताडि़त किया। इस पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मामले को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने गंभीरता से लिया है। प्राधिकरण सचिव देवेंद्रसिंह भाटी ने बताया कि प्रकरण में ताल्लुका विधिक सेवा समिति गढ़ी के अध्यक्ष हरीश मेनारिया को जरूरी कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं। प्राधिकरण के रिटेनर अधिवक्ता अतिक अहमद ने पीडि़ता से संपर्क कर बयान लिए और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। मंगलवार की कार्रवाई में अधिवक्ता राजेंद्र पाटीदार और धर्मेंद्रसिंह चौहान भी सहयोगी रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो