scriptCity Of Hundred Island : जयपुर से आया पर्यटन विभाग का दल, माही नदी के टापूओं पर विकास के लिए जानकारी जुटाई | The tourism department team saw the city of hundred islands banswara | Patrika News

City Of Hundred Island : जयपुर से आया पर्यटन विभाग का दल, माही नदी के टापूओं पर विकास के लिए जानकारी जुटाई

locationबांसवाड़ाPublished: Jun 22, 2019 01:03:26 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

प्राकृतिक सौन्दर्य व अथाह जलराशि देखकर अभिभूत हुए

banswara

City Of Hundred Island : जयपुर से आया पर्यटन विभाग का दल, माही नदी के टापूओं पर विकास के लिए जानकारी जुटाई

बांसवाड़ा. जिले में माही बांध के टापुओं (City Of Hundred Island) के विकास के लिए जिला प्रशासन की ओर से भेजी गई परियोजना के संबंध में जानकारी जुटाने शुक्रवार को जयपुर से पर्यटन विभाग का एक दल बांसवाड़ा पहुंचा। जिला कलक्टर आशीष गुप्ता, पर्यटन उन्नयन समिति संरक्षक जगमालसिंह, सदस्य मुजफ्फर अली और माही के अधिकारियों ने आरटीडीसी के अधिशासी अभियंता नरेश गुप्ता व आर्किटेक्ट शिवप्रसाद माथुर को इस प्रोजेक्ट से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराई।
City Of Hundred Island : सरहद पार भी पंसद की जा रही बांसवाड़ा की खूबसूरती, पाकिस्तानी चैनल ने की वाहवाही और…

अधिकारियों ने माही बांध के आईलैंड्स, काकनसेजा, चाचाकोटा आदि क्षेत्र को भी देखा और प्राकृतिक सौन्दर्य व अथाह जलराशि देखकर अभिभूत हुए। इस दौरान जिला पर्यटन अधिकारी अनिल तलवाडिय़ा, माही परियोजना के अधिशासी अभियंता एनएल मीणा, सहायक अभियंता मोहनलाल मीणा मौजूद थे। गौरतलब है कि वित्तीय वर्ष 2018-19 के बजट में तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने बांसवाड़ा के नैसर्गिंक सौन्दर्य को पर्यटन मानचित्र पर उचित स्थान दिलाने के लिए दस करोड़ रुपए से आईलैंड विकास की घोषणा की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो