scriptThe union of Jainacharya Nitya Sainsuri took place, took out processio | जैनाचार्य नित्यसैनसुरी ससंघ का मंगल प्रवेश, निकाली शोभायात्रा | Patrika News

जैनाचार्य नित्यसैनसुरी ससंघ का मंगल प्रवेश, निकाली शोभायात्रा

विधायक,प्रधान, नपा अध्यक्ष सहित जनप्रतिनिधियों ओर समाजजनों ने की अगवानी

बांसवाड़ा

Published: April 01, 2022 12:55:28 am

बांसवाड़ा. कुशलगढ़. जैनाचार्य नित्यसैनसुरी का ससंघ गुरुवार को कुशलगढ़ नगर में मंगल प्रवेश हुआ। जैनाचार्य तांबेसरा से विहार कर डीएसपी चौराहा पहुंचे। जहां विधायक रमिला खड़िया, पूर्व संसदीय सचिव भीमा भाई डामोर, प्रधान कांनहींग रावत, नगर पालिका अध्यक्ष बबलू मईड़ा,उपाध्यक्ष नितेश बैरागी, पार्षद राहुल सोनी,नरेश गादिया, महावीर कोठारी, जितेंद्र अहारी सहित वर्धमान स्थानकवासी संघ अध्यक्ष रजनीकान्त खाब्या, दिगम्बर समाज महामन्त्री हसमुख सेठ ओर समाजजनों ने उनकी अगवानी की। यहां से गाजे बाजे संग शोभायात्रा निकली जो नगर के मुख्य मार्गो से होती हुई गांधी चौक स्थित केसरियानाथ जैन मंदिर पहुंचकर धर्मसभा में तब्दील हुई। शोभायात्रा में सबसे आगे महिलाएं एक जैसे वस्त्र में कलश उठा कर चल रही थी। नगर प्रवेश पर समाजजनों ने जगह जगह अक्षत से गहुली कर जैनाचार्य ओर मुनि मण्डल का स्वागत किया। स्वागत उदबोधन मूर्तिपूजक संघ अध्यक्ष कमलेश कावड़िया ओर वर्धमान स्थानकवासी श्रावक संघ अध्यक्ष रजनीकान्त खाब्या ने दिया। महिला एवं बालिका परिषद के सदस्यों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।
जैनाचार्य नित्यसैनसुरी ससंघ का मंगल प्रवेश, निकाली शोभायात्रा
जैनाचार्य नित्यसैनसुरी ससंघ का मंगल प्रवेश, निकाली शोभायात्रा
भगवान का एक एक वचन तत्व --
धर्म सभा मे मुनि निपुणरत्न विजय ने कहा कि उच्च कोटी का जीवन जीने के लिए हमे तत्व को ओर उसे स्वीकार करने की समझ होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भगवान का एक एक वचन तत्व है जिसे समझ कर उसे हमे जीवन मे अंगीकार करना होगा, तभी आत्मा का कल्याण हो सकता है।
इस अवसर पर दोनो संघों की तरफ से आचार्य को कामली ओढाई गई। संचालन चंद्रकांत मेहता ने किया। गुरुदेव के दर्शनार्थ मप्र के झाबुआ खवासा थांदला आदि स्थानों से भी भक्तजन पहुंचे ओर आशीर्वाद लिया। झाबुआ संघ ने गुरुदेव से उनके वहां चातुर्मास करने की विनति की। इस अवसर पर सुबह नवकारशी के लाभार्थी महावीर कुमार जिनेन्द्र कुमार सेठिया का श्रीसंघ की ओर से बहुमान किया गया।
आज शाम को होगा विहार
गुरुदेव शुक्रवार शाम को कुशलगढ़ से थांदला की ओर विहार करेंगे वे कुशलगढ़़ से 5 किमी दूर नागदा में रात्रि विश्राम करेंगे। गुरुदेव का मालवा में प्रवेश 3 अप्रैल को थांदला से होगा। जहां मालवा के 84 से अधिक संघ उनकी अगवानी करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.