scriptबांसवाड़ा : धार्मिक स्थल पर महिला को तलवार के दम पर डराया, जिंदा जलाने की धमकी देकर जला दिया टापरा | The woman was threatened by sword on the religious site | Patrika News

बांसवाड़ा : धार्मिक स्थल पर महिला को तलवार के दम पर डराया, जिंदा जलाने की धमकी देकर जला दिया टापरा

locationबांसवाड़ाPublished: Feb 20, 2018 10:37:10 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

कोतवाली थाना इलाके का मामला, तीन जनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

banswara news
बांसवाड़ा. कोतवाली थाना इलाके के मंदारेश्वर के पास एक टापरे में पूजा करती महिला को धमकाकर उसको जान से मारने की धमकी देने के साथ टापरे एवं झंडे को जलाने के गंभीर मामले के बाद दूसरे सोमवार को फिर हंगामे की स्थिति बन गई। टापरे को जलाने से आहत लोग एकत्रित हो गए और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। सूचना पर सीआई एसएस नाथावत सहित अन्य पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा और लोगों को पुख्ता कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग अपने घरों को लौटे व मामला शांत हुआ। पुलिस ने एक महिला की रिपोर्ट पर तीन नामजद आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले ही मंदारेश्वर के पास आगजनी की ही वारदात हुई थी।
इसमें पुलिस ने दो जनों को नामजद करने के साथ उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर रखी है। अब फिर इस इलाके में आगजनी की वारदात हुई है। कोतवाली थाना प्रभारी एसएस नाथावत ने बताया कि बारी सियातलाई निवासी सीता पत्नी छगनलाल चरपोटा ने साहिद नूर, अनवर एवं विक्की सहित चार-पांच अन्य के खिलाफ धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाते हुए धमकी देने के साथ आगजनी का आरोप लगाते हुए प्रकरण दर्ज कराया है। रिपोर्ट के अनुसार सीता रविवार रात करीब आठ बजे मंदारेश्वर के पास गोतरोड़ बावसी मंदिर में पूजा कर रही थी। इसी दरम्यान आरोपित हाथों में ल_ एवं तलवार लेकर पहुंचे। गालीगलौच करते हुए जमीन का स्वयं का हक जताया। साथ ही उसे जिंदा जला देने की धमकी दी तो वहां टापरे से बाहर निकली। बाद में आरोपितों ने टापरे को जला दिया।
ज्ञापन सौंपा
इधर, दूसरी ओर मंदारेश्वर के पास रहने वाले लोगों ने पुलिस को ज्ञापन सौंपकर असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन में रविवार रात आठ बजे हिस्से की भूमि में कब्जे की नियत से आगजनी व गाली गलौच करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि कुछ लोग मोहल्ले में हथियार लेकर घूम रहे हैं। इससे माहौल खराब हो रहा है। इस दौरान कामरान हुसैन, कादिर अजीम, फिरोज, शबनम, तसलीम, रजा सहित अन्य कई लोग थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो