Video : उपासरे समेत 8 जगह चोरों ने मारे हाथ, डेढ़ घंटे बाद बैंक आए थानाधिकारी, खुद बाहर रहकर जवानों से कराया मुआयना

deendayal sharma

Publish: Mar, 17 2019 07:07:27 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

छोटी सरवा/बांसवाड़ा. जिले में चोरों की कारगुजारियों के आगे पुलिस नतमस्तक प्रतीत हुई, जबकि छोटी सरवा कस्बे में शनिवार की एक रात में बैंक ऑफ बड़ौदा, लेंप्स, जैन समाज के उपासरे सहित आठ जगह नकबजनी हुई। यहां एक मकान के बाहर से खड़ी बाइक चोर ले गए। चोर अपने साथ एक मकान से चुराए गए कपड़े के सन्दूक कुछ दूरी पर छोड़ गए। सन्दुक के पास ताले चटकाने के उपयोग मे ली गई सब्बल, टामी मिली। जिसे बाद में पुलिस ने कब्जे में ले लिया। इसके सिवा सुराग के नाम पर चोरों ने कुछ नहीं छोड़ा। रविवार सुबह जब लोग अपने बिस्तरों से उठे तो बैंक सहित जैन समाज के उपासरे में चोरी की खबर पूरे कस्बे में आग की तरह फैल गई। एक के बाद एक दुकानों के ताले टूटने की जानकारी से लोग हतप्रभ रह गए। ग्रामीणों ने सुबह करीब साढ़े छह बजे पाटन थाने में सूचना दी, लेकिन 10 किलोमीटर का सफर पुलिस ने करीब डेढ़ घंटे में तय किया। इधर, बैंक कर्मचारी भी 17 किलोमीटर का सफर आधे घंटे में पूरा कर मुआयने के लिए पहुंचे। यहां मुआयने में पुलिस औपचारिकता निभाती दिखाई दी। पाटन एसएचओ रूपलाल मीणा बैंक के अंदर तक नहीं गए और सिपाहियों को मौका देखने भेजा। अन्य जगह एसएचओ मीणा ने मौका देखा, लेकिन सबूत जुटाने की कोशिश कहीं दिखलाई नहीं दी।

यहां हुई वारदातें
1. बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में घुसे चोर लॉकर रूम तक पहुंच गए थे, पर लॉकर तोड़ नहीं पाए। शाखा प्रबंधक के अनुसार बैंक में केश, रिकॉर्ड सब सुरक्षित है।
2. जैन समाज के उपासरे से मुख्य दरवाजा का ताला तोडकऱ दान पात्र ले गए।
3. गणेशलाल राठोड़ निवासी कुशलगढ़ की होटल पर लगी शटर के ताले तोडकऱ लगभग 500 रुपए की नकदी ले गए।
4. भूपेन्द्रकुमार पटेल के घर के दरवाजे का ताला तोडकऱ दुपहिया वाहन ले जाने का प्रयास किया
5. मुन्ना कामलिया के सूने मकान का ताला तोडकऱ कपड़े का सन्दूक ले गए। इसमें रखे करीब 1200 रुपए की नकदी तथा 150 ग्राम चांदी निकालकर चोर सन्दूक को पास के खेत में फेंक गए।
6. कैलाश की परचूनी की दुकान के ताले तोड़ यहां से करीब सात हजार रुपए की नकदी ले गए।
7. चोरों ने लेंप्स का ताला भी तोड़ा। लेंप्स व्यवस्थापक के अनुशार रेकॉर्ड आदि सुरक्षित पाया गया है।

8. बदिया पुत्र हकरा दामा के घर के बाहर रखी मोटरसाइकल चोरी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned