अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर आज बांसवाड़ा में हजारों लोग एक साथ करेंगे योगाभ्यास

deendayal sharma

Publish: Jun, 21 2019 12:10:00 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शहर के कुशलबाग मैदान में शुक्रवार सुबह 6 बजे जिलास्तरीय कार्यक्रम होगा। इसकी तैयारियां पूर्व संध्या पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग ने एवं प्रशासन के साझे प्रयासों से हो रहे कार्यक्रम में सभी केन्द्रीय एवं राज्य सरकार के विभाग, उपक्रम, संस्थान, निगम, बोर्ड व स्वयं सेवी संगठन, जन-प्रतिनिधि एवं आमजन की सहभागिता रहेगी। नोडल अधिकारी विभाग के सहायक निदेशक कमल पाठक ने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी संबंधित विभाग जुटे हुए हैं। नगर परिषद ने समारोह स्थल उपलब्ध कराने के साथ यहां पेयजल, साफ-सफाई, बैठक व्यवस्था, माइक, टेंट, प्रशिक्षणार्थियों के लिए दरी, गद्दे की व्यवस्था की है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जिला स्तरीय कार्यक्रम के साथ ब्लॉक व ग्राम पंचायतस्तरीय कार्यक्रम स्थलों पर प्राथमिक चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध कराई गई है, वहीं पुलिस विभाग भी इस कार्यक्रम में सहभागिता के साथ जिला व ब्लॉकस्तरीय आयोजनों के लिए यातायात एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित कर रहा है।

आयुर्वेद और स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियों के लगाए होर्डिंग-बैनर

नोडल अधिकारी पाठक ने बताया कि जिलास्तरीय कार्यक्रम में चार हजार से ज्यादा लोगों के लिए बैठक व्यवस्था की गई है। साथ ही यहां जगह-जगह आयुर्वेद और स्वास्थ्य संबंधित जानकारियों के बैनर-होर्डिंग लगाए गए हैं। सुबह छह बजे से लोग आकर अपना स्थान लेंगे। साढ़े छह बजे से कार्यक्रम शुरू होगा। शुरुआती दौर में विशेषज्ञों द्वारा योग से जुड़ी जानकारियां साझा की जाएंगी। इसके उपरांत सात से आठ बजे तक योगाभ्यास होगा। कार्यक्रम में दक्ष प्रशिक्षकों की टीम योगासन कराएंगे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned