Video... बांसवाड़ा : दिनभर तपन के बाद ग्राम्यांचलों में अंधड़ के साथ मामूली बारिश

deendayal sharma

Publish: May, 17 2019 09:26:19 PM (IST) | Updated: May, 17 2019 09:26:20 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. जिले में शुक्रवार को दिनभर तपन के बाद ग्राम्यांचलों में देरशाम को घनघोर बादल छाए और गर्जना के साथ कुछ इलाकों में मामूली बारिश हुई। इस दौरान अंधड़ से कई जगह टीन-टप्पर उड़ गए, वहीं मोर गांव में पेड़ गिरने से एक कार क्षतिग्रस्त हो गई।

चक्रवात फैनी के बाद चल रहे मौसम के बदलाव का असर दक्षिण राजस्थान के वागड़ क्षेत्र में यों तो कुछ दिनों से तेज हवाओं के साथ दिखलाई दे रहा था, लेकिन गर्मी का प्रभाव कम होने का नाम नहीं ले रहा था। शुक्रवार को दिन में यही हाल रहा और भीषण गर्मी ने सताया। उसके बाद शाम को अचानक मौसम ने पलटा खाया और देहात में तो अंधड़ के साथ बरसात का क्रम बना। पालोदा संवाददाता के अनुसार कस्बे और आसपास के इलाके में तेज हवा के साथ करीब दस मिनट बारिश हुई।

Video.... बांसवाड़ा : प्राकट्योत्सव पर गूंजे भगवान श्रीनृसिंह के जयकारे, ठाठ से निकाली शोभायात्रा

उधर, गढ़ी-परतापुर संवाददाताओं के मुताबिक इलाके में भी अंधड़ के साथ देरशाम को बारिश हुई। इस दौरान डूंगरपुर मार्ग से मोर गांव में एक पेड़ धराशायी होने से उसके तले कार दबकर क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि बारिश का क्रम कुछ देर ही रहा, लेकिन हवा का जोर बना रहा और इससे वातावरण ठंडा होने से लोगों को राहत मिली। इधर, कृषि अनुसंधान केंद्र के संभागीय निदेशक प्रमोद रोकडिय़ा ने बताया कि मौसम में बदलाव अप्रत्याशित नहीं है। इससे मानसून का कोई संबंध नहीं है। चक्रवात का यह असर अब दक्षिण राजस्थान में दिखलाई दिया है। इसके साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हवा से आम की फसल को नुकसान का अंदेशा है। इसके अलावा किसी तरह की क्षति नहीं है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned