बांसवाड़ा में दिनभर उमस के बाद शाम को छाई काली घटाएं और जमकर बरसे मेघ

deendayal sharma

Publish: Jun, 23 2019 07:21:30 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. शहर सहित जिले के गांवों में रविवार को दिनभर उमस के बाद शाम को अचानक अंधड़ के साथ काली घटाएं घिर आईं और गर्जना के साथ तेज बारिश हुई। हालांकि बरसात का सिलसिला कहीं कम, तो कहीं ज्यादा रहा लेकिन इससे वातावरण में नमी आने से लोगों को उमस से राहत मिली।

शहर में शाम पांच बजे के करीब तेज हवाएं चलीं और देखते ही देखते काले-घने बादलों से अंधेरा छाने के साथ बूंदाबांदी शुरू होने के बाद मूसलाधार बारिश हुई। हालांकि यह क्रम कुछ धीमा हो गया, लेकिन शाम सात बजे तक बारिश जारी रही। इससे पहले देहात में अंधड़ का असर ज्यादा देखा गया। इसके चलते आंबापुरा इलाके में कई जगह पेड़ गिर गए, वहीं कस्बे समेत आसपास के गांवों में बिजली गुल हो गई।

Video : बांसवाड़ा में छुट्टी के दिन भी कॉलेजों में रही चहल-पहल, प्रवेश के लिए दस्तावेज सत्यापन कराने पहुंचे सैकड़ों विद्यार्थी

दानपुर में भी तेज बरसात का क्रम करीब आधा घंटा चला। उधर, कुशलगढ़ और छोट सरवा इलाकों मे भी शाम छह बजे बाद जोरदार बारिश हुई। इस दौरान मेघ गर्जना रह-रहकर होती रही। इससे दिनभर की उमस और गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिली। इससे पहले शनिवार को भी बारिश हुई, लेकिन जिले में अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहा। यह रविवार को एक डिग्री लुढकऱ कर 35 डिग्री पर आ गया। हालांकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री ही रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned