बांसवाड़ा तिहरा हत्याकांड : कोतवाली सीआई को पुलिस लाइन भेजा, आईजी ने दिए आदेश

बांसवाड़ा तिहरा हत्याकांड : कोतवाली सीआई को पुलिस लाइन भेजा, आईजी ने दिए आदेश

बांसवाड़ा. शहर के महात्मा गांधी अस्पताल में तिहरे हत्याकांड को लेकर एक एएसआई के निलंबन के बाद सीआई शैतान सिंह को कोतवाली थाने से हटाकर पुलिस लाइन भेज दिया गया है। आईजी विशाल बंसल ने एक आदेश जारी करते हुए बताया कि आपसी रंजिश को लेकर हुए घटनाक्रम में यह पाया गया है कि थाना प्रभारी कोतवाली शैतान सिंह को यह ज्ञात होते हुए भी की दोनों पक्षों के मध्य पुराना विवाद चल रहा है, उसके बावजूद शुक्रवार की घटना को लेकर कोई प्रकरण दर्ज नहीं करने और पुख्ता कार्रवाई नहीं करने पर शहर का माहौल बिगड़ा। थाना प्रभारी शैतान सिंह की लापरवाही पाए जाने पर तुरंत प्रभाव से कोतवाली थाने से पुलिस लाइन स्थानांतरित किया गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व मामले में एक एएसआई को लाइन भेजा जा चुका है।

बीस सालों से चल रहा है प्रकरण
इधर, जानकारों के अनुसार दोनों पक्षों के मध्य विवाद सालों से चल रहा है। इससे पहले भी पुलिस अधीक्षकों के अलावा कई थाना प्रभारी और जांच अधिकारी इस प्रकरण में रहे, लेकिन किसी ने भी पन्नालाल और शब्बीर अहमद के प्रकरण का निस्तारण नहीं किया। इससे दोनों के मध्य रंजिश बढ़ती चली गई। इतना ही नहीं इससे पूर्व भी वर्ष 2017 में दोनों के मध्य झगड़े की स्थितियां बनी, लेकिन पुलिस ने सामान्य कार्रवाई करते हुए मामला रफा दफा कर दिया। इस बीच तिहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे है। डिटेन किए गए संदिग्धों से पुलिस की पूछताछ जारी है।

‘सडक़ से लेकर न्यायालय तक करेंगे संघर्ष’
बांसवाड़ा. प्रदेश में संचालित निजी विद्यालयों की दो दिवसीय शिक्षा संगीति राजसमन्द में आयोजित की गई। आयोजन में निजी विद्यालयों के जिला पदाधिकारियों एवं शिक्षाविदों ने भाग लिया। इसमें विशेष रूप से वर्तमान राज्य सरकार द्वारा निजी विद्यालयों को प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए सडक़ से लेकर न्यायालय तक संघर्ष करने संबंधी प्रस्ताव पास किया गया। जिला सचिव निरंजन त्रिवेदी ने बताया कि शिक्षा की वैज्ञानिक दृष्टि , शिक्षा एवं शिक्षण संस्थाओं की स्वायत्तता, स्वायत्तता व संगठन स्वरूप तथा शिक्षण संस्थाओं का सामाजिक दायित्व विषय पर भी चर्चा कर प्रस्ताव लिए गए। संगीति में अलवर, नागौर, उदयपुर, झुंझुनूं, पाली, सीकर, धौलपुर, भरतपुर, बीकानेर, राजसमन्द, जोधपुर, जयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर आदि जिलों के प्रतिनिधियों सहित जिले से जिलाध्यक्ष तरुण त्रिवेदी, कुलदीप आमेटा व जयदीप पंड्या ने हिस्सा लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned