बांसवाड़ा : देर रात किया शवों को सुपुर्द-ए-खाक, शहर में माहौल शांत

बांसवाड़ा : देर रात किया शवों को सुपुर्द-ए-खाक, शहर में माहौल शांत

Ashish Bajpai | Publish: Sep, 03 2018 12:06:12 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. शहर के महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर में शनिवार सुबह पिता और दो पुत्रों की निर्मम हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी एवं अन्य मांगों को लेकर रविवार दोपहर प्रदर्शन के बाद पुलिस और प्रशासन के समुचित कार्रवाई के आश्वासन व एक एएसआई के निलंबन पर समुदाय के लोग 33 घंटे बाद शाम सात बजे तीनों मृतकों के शव लेने पर राजी हुए और रात दस बजे शव सुपुर्दे खाक किए गए।

ये दिया आश्वासन
दोपहर में प्रदर्शन के बाद समुदाय के लोगों की वार्ता कमेटी के सदस्य कलक्टरी पहुंचे जहां कलक्टर भगवती प्रसाद एवं पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत से वार्ता की। कलक्टर एवं एसपी ने बताया कि वारदात में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रकरण में लापरवाही बरतने पर तत्कालीन ड्यूटी अधिकारी गजेन्द्र सिंह को निलंबित किया गया है। इसके अलावा परिवार में नौकरी एवं सहायता राशि के लिए नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके प्रस्ताव सरकार स्तर तक भेजे जाएंगे। कलक्टर ने बताया कि विवादित जमीन की जांच कराई जाएगी साथ ही 145 सीआरपीसी की कार्रवाई होगी।वार्ता में मिले आश् वासन के बाद समुदाय के लोग शव लेने पर राजी हो गए। इसके बाद शाम सात बजे मोर्चरी से तीनों के शव सौंपे गए। अस्पताल की मोर्चरी के पास ही गुस्ल देने के बाद रात्रि करीब साढ़े आठ बजे तीनों के शवों को इंदिरा कॉलोनी स्थित निवास पर ले जाया गया, और रात साढ़े नौ बजे ईशा की नमाज के बाद करीब दस बजे तीनों के शवों को राजतालाब स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया गया।

छावनी बने कलक्टरी परिसर और इंदिरा कॉलोनी
बांसवाड़ा. शहर के एम जी अस्पताल में तिहरे हत्याकांड के बाद हालात सामान्य बनाए रखने के लिए पुलिस और प्रशासन के आला अफसर रविवार को भी शहर में डेरा डाले रहे। इसके साथ इंदिरा कॉलोनी और कलक्टरी में भारी पुलिस बल तैनात रहा। उदयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विशाल बंसल, दो-तीन जिलों के एसपी एवं एएसपी के साथ रेंजभर का पुलिस जाप्ता शहर में पड़ाव डाले हुए हैं। इसके अलावा आरएसी, एमबीसी, बांसवाड़ा क्यूआरटी, ईआरटी सहित अन्य बल बांसवाड़ा में कैंप किए हुए हैं। इससे बांसवाड़ा कलक् टरी परिसर एवं इन्द्रा कॉलोनी छावनी में तब्दील हो गई है। शहर के संवेदनशील इलाकों कालिकामाता, खाटवाड़ा, पृथ्वीगंज, राजतालाब चौक, कस्टम चौराहा, गांधी मूर्ति सहित अन्य कई इलाकों में सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया है। साथ ही ड्यूटी मजिस्टे्रट एवं कई मोबाइल पार्टियों को शांति व्यवस्था बनाए रखने में लगाया हुआ है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned