scriptबांसवाड़ा तिहरा हत्याकांड : पुलिस महानिरीक्षक ने की समाजजनों से चर्चा, लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और परिवार को 45 लाख के मुआवजे की मांग की | triple murder for land dispute in banswara | Patrika News

बांसवाड़ा तिहरा हत्याकांड : पुलिस महानिरीक्षक ने की समाजजनों से चर्चा, लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और परिवार को 45 लाख के मुआवजे की मांग की

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 02, 2018 12:50:28 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/banswara-news

banswara

बांसवाड़ा तिहरा हत्याकांड : पुलिस महानिरीक्षक ने की समाजजनों से चर्चा, लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और परिवार को 45 लाख के मुआवजे की मांग की

बांसवाड़ा. शहर के एम जी स्पताल में शनिवार सुबह तिहरे हत्याकांड के बाद प्रशासन ने शांति बनाए रखने के लि ए तत्काल ही प्रयास शुरू कर दिए और प्रबुद्ध लोगों और समाजजनों को बुलाकर विचार विमर्श किया। इसके बाद शाम को उदयपुर रेंज के आईजी विशाल बंसल बांसवाड़ा पहुंचे। उन्होंने सीएलजी सदस्यों एवं समुदाय के लोगों से संवाद किया। इसमें लोगों ने परिवार को सहायता राशि, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी। जबकि अधिकारियों व समाज के लोगों ने शांति का आह्वान किया।
बैठक में कलक्टर भगवती प्रसाद, प्रतापगढ़ एसपी शिवराज, सीईओ भंवर लाल, एसडीएम, एएसपी हिम्मत सिंह बारहठ, डिप्टी घनश्याम शर्मा, एएसपी चंदनदान, थाना प्रभारी शैतान सिंह में शैलेन्द्र भट्ट, शांतिलाल चौबीसा, अंजुमन सदर नईम शेख, गुलाम मोहम्मद सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे। आईजी ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई एएसपी सहित अधिकारियों को लगाया गया है। जल्द ही पुलिस आरोपियों का खुलासा करेगी। पुलिस कई बिंदुओं को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है, पुलिसकर्मियों की इस मामले में कहीं लापरवाही होगी तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। शाम के समय आईजी एवं प्रतापगढ़ एसपी ने वारदात स्थल का मौका मुआयना किया और विवादित स्थल पर पहुंचे। इसके अलावा इन्द्रा कॉलोनी तक भी आईजी ने निरीक्षण किया।
प्रबुद्धजनों की समझाइश
माहौल खराब होने लगा तो शहर काजी, अंजुमन सदर नईम शेख, सिद्धिक बेलिम, अमजद हुसैन, हसमतुल्ला खां, गुलाम मोहम्मद खोखर, कलीम मोहम्मद, साजिद नायक, जहीर खान, अब्दुल समद, साहिद मंसूरी, शरीफुद्दीन शेख एवं मोहम्मद लाला मेकेनिक सहित अन्य बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और उन्होंने भीड़ से शांति बनाए रखने की अपील की। इसके बाद समुदाय के लोग कलक्टर भगवती प्रसाद से वार्तालाप के लिए पहुंचे। जहां समुदाय के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी तक पीएम नहीं करने, मृतक के परिवार वालों को सुरक्षा की मांग, सीसीटीवी फुटेज देखने की मांग और पीडि़त को मुआवजे की मांग रखी। इस पर सहमति बनने के बाद लौटे।
इंटरनेट सेवाएं बंद
प्रशासन ने हत्या के वीडियो वायरल होने की स्थिति को देखते हुए शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद करवा दी। अधिकारियों के अनुसार रविवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक सेवाएं बंद रहेंगी।

एस पी रावत लौटे
हालात पर नियंत्रण के लिए प्रतापगढ़ के एसपी को बुलवाया गया क्योंकि बांसवाड़ा एसपी कालू राम रावत अवकाश पर थे। रात को रावत भी बांसवाड़ा पहुंच गए। शहर में ऐहतियात के तौर पर पुलिस तैनात की गई है और निगरानी रखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो