scriptVideo : बांसवाड़ा में सिग्नल चोरी कर दिखा रहे थे टीवी चैनल, छापे मारकर जब्त किए डिवाइस | tv signals theft in banswara raid and seized devices | Patrika News

Video : बांसवाड़ा में सिग्नल चोरी कर दिखा रहे थे टीवी चैनल, छापे मारकर जब्त किए डिवाइस

locationबांसवाड़ाPublished: Feb 10, 2018 01:10:31 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

कार्रवाई के दौरान गायब हुए अवैध प्रसारणकर्ता

tv channel
बांसवाड़ा. आधुनिक डिवाइसों के माध्यम से सिग्नल चोरी कर अवैध रूप से चैनलों का प्रसारण करने के मामले को लेकर संबधित कंपनी के प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को कोतवाली थाना पुलिस की मदद से शहर के पाला रोड नई आबादी गोल चौराहे के पास आरके नेटवर्क के राजेन्द्र जैन तथा शहर की खांदू कॉलोनी निवासी पूर्व पार्षद कांतिलाल कलाल के घर छापे मारकर डिवाइस जब्त किए। कार्रवाई के दौरान दोनों अवैध प्रसारणकर्ता गायब हो गए।
पुलिस को यह दी रिपोर्ट

हंट वेलींटन कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड कोलकाता के सीनियर मैनेजर प्रणव रॉय ने पुलिस को एक रिपोर्ट सौँपी, जिसमें बताया कि उनकी कंपनी एक टीवीकंपनी के चैनलों का अवैध प्रसारण रोकने का कार्य करती है। यह सामने आया कि बांसवाड़ा में पाला रोड नई आबादी गोल चौराहे के पास आरके नेटवर्क के राजेन्द्र जैन तथा शहर की खांदू कॉलोनी निवासी पूर्व पार्षद कांतिलाल कलाल कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन कर शहर में चैनल का अवैध रूप से प्रसारण कर रहे हैं। इस मामले की तस्दीक की गई। साथ ही बांसवाड़ा में चैनलों की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई। इसके बाद अवैध प्रसारण को बंद करने के लिए एक नोटिस दिया गया। इसके बावजूद चैनलों का प्रसारण बंद नहीं किया गया। इस मामले में कंपनी प्रतिनिधि पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत से मिले और अवैध प्रसारण के बारे में बताया। इस पर पुलिस ने छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया।
रिसीवर जब्त

कंपनी प्रतिनिधयों एवं पुलिस ने दोनों जगहों से ऑप्टिकल रिसीवर के साथ कई अन्य उपकरण जब्त किए। आरोपितों ने इन उपकरणों को छतों पर लगा रखा था जो सिग्दलों को चोरी कर आगे प्रसारित करने का कार्य करते थे। कांतिलाल ने तो रिसीवर को एक कपड़े से ढंक भी रखा था, लेकिन कंपनी प्रतिनिधियों की छानबीन के चलते उसको उखाड़ लिया गया। इधर, कंपनी प्रतिनिधि एवं पुलिस जैसे ही दबिश देने के लिए पहुंचे तो कंपनी प्रतिनिधि अपने प्रतिष्ठानों से नदारद मिले, जबकि उनके घरों के बाहर बड़ी संख्या में क्षेत्रवासियों का जमावड़ा लग गया।
अनुबंध कर रखा, बेवजह परेशान कर रहे

इधर केबल यूनियन संघ के अध्यक्ष कांतिलाल कलाल ने एसपीको परिवाद सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि केबल चलाने के लिए बकायदा अनुबंध किया हुआ है, इसके बावजूद बेवजह परेशान किया गया। आरोप है कि कार्रवाई के पहुंची टीम ने अनाधिकृत रूप से घर में प्रवेश कर गलत बर्ताव भी किया। साथ ही कुछ सामग्री भी उठा ले गए। दस्तावेज दिखाने पर भी इसकी अनदेखी की गई। पाला रोड पर भी एक केबल ऑपरेटर के वहां भी गलत बर्ताव किया गया। मनमानी से सामान ले जाने से केबल बंद हो गई एवं लोग भी परेशान हुए है। कलाल ने मामला दर्ज कर सामग्री बरामदगी सहित अन्य मांग की हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो