scriptबांसवाड़ा में गर्मी से दो श्रमिकों की मौत, खेत में गश खाकर गिरे और गई जान | Two laborers die from heat in Banswara | Patrika News

बांसवाड़ा में गर्मी से दो श्रमिकों की मौत, खेत में गश खाकर गिरे और गई जान

locationबांसवाड़ाPublished: Mar 29, 2018 11:39:50 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

मार्च में ही गर्मी ने दिखाए तेवर, प्रथम दृष्टया मौत का कारण गर्मी माना

banswara
बांसवाड़ा. गर्मी ने अभी से अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। पिछले दो दिन में खेत और कुएं पर काम के दौरान तबीयत बिगडऩे के बाद दो श्रमिकों की मौत हो गई। इन मजदूरों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आना बाकी है, लेकिन पुलिस ने मौत का प्रथम दृष्टया कारण गर्मी माना है। कलिंजरा थाना इलाके के बोड़ीगामा गांव मेंं बुधवार को खेत में कार्य करते समय एक मजदूर अचानक चक्कर खाकर नीचे गिर पड़ा और उसने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया।
थाना प्रभारी देवीलाल ने बताया कि बोड़ीगामा निवासी फूला (45) पुत्र सोमजी डामोर बुधवार की दोपहर के समय खेत में गेहूं की कटाई एवं पुलिया उठाने का कार्य कर रहा था। इसी दरम्यान वह अचानक चक्कर खाकर नीचे गिर पड़ा। इस पर साथी मजदूर उसे उठाकर पास के ही चिकित्सालय में लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
जी मिचलने के बाद निकल गए प्राण
आंबापुरा थाना प्रभारी नागेन्द्र सिंह ने बताया प्रतापगढ़ जिले के सालमगढ़ थाना क्षेत्र के प्रतापुरा का निवासी हीरालाल पुत्र चौखला मईड़ा मंगलवार को आबापुरा थाना क्षेत्र के वलापाड़ा गांव में कुआं खोदने का कार्य करने के लिए मजदूरी करने आया था। अचानक प्यास लगी और वह पास के हैण्डपंप पर पानी पीने गया जहां उसका जी मिचलने की शिकायत हुई। इस पर वह पेड़ की छाया में बैठा लेकिन कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। पीएम रिपोर्ट आना शेष है। प्रथम दृष्टया कारण गर्मी है।
अभी तो और भी बढ़ेगी गर्मी
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अभी तो गर्मी की शुरूआत हुई है। आने वाले दो महिनों में गर्मी अपने तीखे तेवर दिखाएगी। भारत में और विशेष रूप से वागड़ क्षेत्र में गर्मी का तेज असर अप्रेल और मई के महिनों में देखने को मिलता है। फिलहाल बांसवाड़ा का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो