scriptVideo : Patrika Campaign : बच्चों ने ली वाहन न चलाने की शपथ | Video : Patrika Campaign: Children take oath not to drive vehicles | Patrika News

Video : Patrika Campaign : बच्चों ने ली वाहन न चलाने की शपथ

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 24, 2017 03:29:00 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

राजस्थान पत्रिका के अभियान से जुड़े कई विद्यालय, परतापुर और चंदू जी का गढ़ा के स्कूलों में हुई कार्यशाला
 

Patrika campaign, accident, child
नौनिहालों के फर्राटे पर लगाम लगाने की राजस्थान पत्रिका की कोशिश में अब जिले के कई विद्यालयों ने कदम से कदम मिलाना शुरू कर दिया है। ताकि किसी मां के लाडले और पिता के दुलारे का जीवन बर्बाद न हो और उनके अभिभावकों को सिर्फ लाडलों की याद में ही जीवन व्यतीत न करना पड़े।

दरअसल, जिले में नाबालिगों के द्वारा वाहन चलाने और दुर्घटनाओं से बचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। ‘हादसे से पहले अपनाएं समझदारी’ अभियान के तहत पत्रिका की ओर से विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को कम उम्र में वाहन का उपयोग न करने के लिए प्रेरित करने को ठोस कदम उठाया जा रहा है।
परतापुर : बच्चों ने माना हानिकारक
परतापुर. बच्चों को सुरक्षित जीवन देने के अभियान से स्वप्रेरित होकर आगे आए गढ़ी के पायोनियर सी.़सै.़ स्कूल ने बच्चों को वाहन का उपयोग न करने की शपथ दिलाई। बुधवार को स्कूल में आयोजित कार्यशाला में १०० से अधिक बच्चों को स्कूल आने-जाने में दुपहिया वाहन का उपयोग न करने की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्य अतिथि गढ़ी थाना सीआई लाभूराम ने बच्चों को यातायात नियमों सेअवगत कराया और बालिग होने तक वाहन न चलाने की नसीहत दी। साथ ही बालिग होने के बाद दुपहिया वाहन चलाने के दौरान हेलमेट का उपयोग आवश्यक रूप से करने की बात कही। अध्यक्षता संस्था प्रधान प्रितल पण्ड्या ने की। संचालन कुन्तल टेलर ने किया। इस मौके पर हार्दिक भावसार, सुनील कुमार आदि उपस्थित थे।
भरवाए शपथ पत्र

कार्यशाला के दौरान ही संस्था निदेशक परेश पण्ड्या ने बताया कि अभियान से प्रेरित होकर संस्था द्वारा निजी दुपहिया वाहन लेकर विद्यालय आने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों से यातायात नियमों की पालना करने एवं उसका उल्लंघन के लिए स्वयं उत्तरदायी होने के शपथ पत्र भी लिए गए हैं। इसकी पालना न करने वाले विद्यार्थियों पर कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस ने मिलाई कमदताल, दी नसीहत
परतापुर. जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश और पत्रिका अभियान से प्रेरित होकर गढ़ी थाना पुलिस ने वाहन चालकों को हेलमेट पहनकर दुपहिया वाहन चलाने और यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी। साथ ही चालान काटने की कार्रवाई भी की। जिसके तहत उप निरीक्षक मदनसिंह, मुख्य आरक्षी भंवरसिंह आदि ने बिना लाइसेंस, बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चालकों तथा आेवरलोडिंग वाहन के २१ चालान बनाकर ३ हजार ९०० रूपया जुर्माना वसूला।
 गनोड़ा : 200 बच्चों का संकल्प, 18 से पहले नहीं चलायेंगे वाहन


गनोड़ा.अभियान से प्रेरित होकर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चन्दुजी का गढ़ा में भी कार्यशाला हुई। इसमें संस्थाप्रधान संजय गुप्ता ने अध्यक्षता करते हुए बच्चों को आये दिन हो रहे हादसे कि जानकारी दी और बालिग होने तक वाहनों को न चलाने की नसीहत दी। साथ ही पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे अभियान की प्रंशसा की और वहां उपस्थित २०० से अधिक बच्चों को बालिग होने तक वाहन न चलाने की शपथ दिलाई। इस दौरान विनोद पण्ड्या, विजय कृष्ण वैष्णव उपस्थित रहे।
Patrika Campaign, Student, student news, banswara news, banswara hindi news, banswara latest hindi news
Patrika Campaign, Student, student news, banswara news, banswara hindi news, banswara latest hindi news
Patrika Campaign, Student, student news, banswara news, banswara hindi news, banswara latest hindi news
Patrika Campaign, Student, student news, banswara news, banswara hindi news, banswara latest hindi news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो