मूसलाधार से नदियों-झरनों और जलाशयों में पानी की आवक, खूबसूरती बिखेर रहा जुआफाल, देखें वीडियो...

Monsoon In Banswara, Rain In Rajasthan : बांसवाड़ा जिले में मानसून की पहली जोरदार बारिश, झरने शुरू, बेणेश्वर बना टापू

By: Varun Bhatt

Published: 22 Aug 2020, 12:05 PM IST

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. जिले में शुक्रवार शाम से शुरू हुआ मूसलाधार बारिश का दौर शनिवार सुबह तक जारी है। मौसम विभाग की ओर से जिले में दो दिनों तक अत्यधिक भारी बारिश की संभावना है। ऐसे में लंबे समय से पानी की आवक का इंतजार कर रहे माही बांध सहित अन्य जलाशयों की प्यास बूझने के आसार है। हालांकि एक रात में ही हुई बारिश के चलते जिले के कई नदी-नालों में पानी भर आया है। वहीं अलग-अलग स्थानों पर स्थित झरनों से पानी बहने लगा है। मूसलाधार बारिश से जिले की प्राकृतिक खूबसूरती लोगों को आकर्षित कर रही है।

VIDEO : पहली मूसलाधार में बेणेश्वर धाम बना टापू, लोहारिया में सवा आठ और बांसवाड़ा में सवा सात इंच बारिश, देखें वीडियो...

इधर, भारी वर्षा के चलते बेणेश्वर धाम टापू में तब्दील हो गया है। दानपुर क्षेत्र में स्थित जुआफाल अपनी मनोरम छटा बिखेर रहा है। वहीं रतलाम रोड स्थित शहर के निकटवर्ती कडेलिया झरना भी पानी की आवक से निखर उठा है। हालांकि मूसलाधार बारिश से शहर के भीतरी इलाके सहित अन्य क्षेत्रों में कई लोगों के घरों में पानी घुस गया। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन ग्रामीण इलाकों में किसानों के चेहरे खिल उठे और खेतों में फसलों को जीवनदान मिल गया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned