Video...बांसवाड़ा : राजस्थान सीमा में पकड़ा गेहूं से लदा ट्रक, बगैर दस्तावेज मध्यप्रदेश से ले जा रहे गुजरात

deendayal sharma

Publish: Apr, 17 2019 08:35:31 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

छोटी सरवा/बांसवाड़ा. राज्य के सीमावर्ती मध्यप्रदेश और गुजरात से सटे कुशलगढ़ इलाके में बुधवार को एफएसटी की टीम ने बुधवार सुबह गेहूं से लदा ट्रक पकड़ा। ट्रक बगैर वैध कागजात के मध्यप्रदेश से लाया गया और राजस्थान सीमा से होते हुए गुजरात ले जाया जा रहा था।
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गठित एफएसटी टीम ने एसडीएम सुमन मीणा के निर्देश पर ट्रक की धरपकड़ के बाद मौके पर पूछताछ की। चालक से वैध कागजात और संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर पाटन थाना पुलिस को बुलाया और ट्रक सौंपा।

Video : बांसवाड़ा : घर के बाहर बनी टंकी से पानी लेने पहुंची महिला, अंदर अजगर को तैरता देख उड़ गए होश और...

पुलिस दल ने ट्रक पाटन थाने ले जाकर फिर पूछताछ की। ट्रक के साथ कागजात के नाम पर खाली बिल की पर्ची पाए गए। ट्रक मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के शिवगढ़ का बताया गया, जो मध्यप्रदेश से राजस्थान होता हुआ गुजरात जा रहा था। इसकी जानकारी वाणिज्यिक कर विभाग को दी गई।
बगैर जांच पड़ताल धड़ल्ले दौड़ रहे भारी वाहन, मिलीभगत का अंदेशा
चुनाव आचार संहिता के बावजूद सीमा पर भारी वाहनों की जांच-पड़ताल नहीं हो रही। मध्यप्रदेश से राजस्थान सीमा में प्रवेश करने के ठीक दो किलोमीटर बाद चेक पोस्ट है, वहीं उसके एक किलोमीटर बाद पाटन थाने के पास से ट्रक गुजरा। इसके बावजूद किसी ने दस्तावेज तक नहीं देखे और इससे मिलीभगत के चलते बिना जांच के वाहन निकाले जाने का अंदेशा सामने आया।
पहले भी पकड़े गए ट्रक, बिना कार्रवाई छूटे
कुछ माह पूर्व ही क्षेत्र से कपास तथा गेहूं से भरे ट्रक मध्यप्रदेश की ओर जाते रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त होने पर पकड़ा गए थे। उन ट्रकों से भी कागजात नहीं मिले। इसके बावजूद पुलिस या किसी भी विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। फिर करीब दो घंटे बाद स्थानीय व्यापारी कहीं से बिलों का जुगाड़ करके लाए, तो पुलिस कार्रवाई से परे हो गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned