scriptबांसवाड़ा : 200-300 रुपए के लिए देह व्यापार में लिप्त महिला एचआईवी पीडि़त निकली, संपर्क में आए लोगों पर संक्रमण का खतरा | Woman engaged in body trade get HIV positive | Patrika News

बांसवाड़ा : 200-300 रुपए के लिए देह व्यापार में लिप्त महिला एचआईवी पीडि़त निकली, संपर्क में आए लोगों पर संक्रमण का खतरा

locationबांसवाड़ाPublished: Mar 25, 2019 12:06:46 pm

Submitted by:

deendayal sharma

www.patrika.com/banswara-news

banswara

बांसवाड़ा : 200-300 रुपए के लिए देह व्यापार में लिप्त महिला एचआईवी पीडि़त निकली, संपर्क में आए लोगों पर संक्रमण का खतरा

चेतन द्विवेदी. बांसवाड़ा. जिले में पिछले दिनों एक होटल में देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार एक महिला एचआईवी संक्रमित निकली है और इससे उसके संपर्क में आए लोगों के भी एचआईवी पीडि़त होने का खतरा पैदा हो गया है। पुलिस की स्पेशल टीम ने करीब एक पखवाड़ा पूर्व जिले के एक थाना इलाके के एक होटल में दबिश दी थी, जहां से टीम ने कुछ महिलाओं के साथ मुख्य दलाल को भी गिरफ्तार किया था। इन महिलाओं को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश हुए। जेल की डिस्पेंसरी में महिलाओं का जब मेडिकल कराया गया तो एक महिला के एचआईवी संक्रमित होने के प्राथमिक लक्षण दिखाई पड़े। इस पर विस्तृत जांच के लिए सेंपल एवं रिपोर्ट महात्मा गांधी चिकित्सालय के एआईसीटीसी विभाग को भेजे गए। वहां भी जांच में एचआईवी पॉजिटिव की पुष्टि ह़ुई।
अन्य लोंगां को संक्रमण खतरा
एचआईवी पीडि़त महिला लंबे समय से देह व्यापार में लिप्त बताई गई और इससे उसके संपर्क मे आए लोगों में भी एचआईवी का खतरा पैदा हो गया है। महिला 15 मार्च को जमानत पर रिहा होने के बाद अपने घर चली गई है। बताया गया कि विभिन्न एजेंसियों के जरिये अब उस महिला से संपर्क कर उसकी काउंसलिंग और उपचार के लिए प्रयास किए जाएंगे।
सभी गरीब महिलाएं
पुलिस के हत्थे चढ़ी सभी महिलाओं की आर्थिक स्थिति कमजोर थी। इनसे देह व्यापार के बाद दलाल दो सौ से तीन सौ रुपए देता था जबकि ग्राहक से पांच सौ रुपए वसूले जा रहे थे। जिले में देह व्यापार की जड़ें काफी गहरी हैं। मुख्यालय के अलावा देहात में भी बड़े स्तर पर देह व्यापार के मामले सामने आते रहे हैं। पिछले दिनो ही बांसवाड़ा शहर और जिले के एक कस्बे के होटलों में आठ युवक युवतियोंं को अपात्तिजनक अवस्था में गिरफ्तार किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो